scriptसीएम योगी ने डीजीपी व पुलिस अफसरों के साथ की बैठक, अपराध नहीं इस पर हुई चर्चा | CM Yogi calls meeting with UP DGP OP Singh | Patrika News

सीएम योगी ने डीजीपी व पुलिस अफसरों के साथ की बैठक, अपराध नहीं इस पर हुई चर्चा

locationलखनऊPublished: Aug 24, 2018 10:06:44 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सीएम योगी ने शास्त्री भवन में बैठक बुलाई।

CM Yogi OP SIngh

CM Yogi OP SIngh

लखनऊ. गुुरुवार को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश विसर्जन कार्यक्रम के बाद सीएम योगी ने शास्त्री भवन में बैठक बुलाई। इस बैठक में डीजीपी ओपी सिंह समेत एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार और पुलिस विभाग के आला अधिकारी शामिल थे। मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव गृह समेत वो अधिकारी भी थे जो क्राइम पर पैनी नजर रखते हैं। ऐसा माना जा रहा था कि यूपी में बढ़ें क्राइम पर बैठक में चर्चा हुई होगी, लेकिन डीजीपी ओपी सिंह ने इस बात का खंडन किया। मीटिंग से बाहर निकले डीजीपी के मुताबिक इस बैठक में बढ़ते क्राइम पर कोई चर्चा नहीं हुई।
ये भी पढ़ें- अटल जी की अस्थि कलश यात्रा का यूपी पुलिस के इस सिपाही ने बड़ा अपमान, लोग थे गमजदा ये करता रहा..

इस पर हुई चर्चा-

दरअसल यह बैठक बजट को लेकर हुई थी, जिसमें चालू और आगागी प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा हुई थी। ये निर्देश दिए गए कि सभी काम सही समय पर पूरे हों जाएं। इसमें सबसे पहले तय हुआ कि एनसीसी की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम शुरू हो। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर सहमति जताई और अब जल्द ही प्रस्ताव को तैयार कर इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। फिलहाल इसके लिए आठ करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली छात्र-छात्राओं को पुलिस से जोड़ने के केरल के इस प्रोग्राम को काफी सराहा था। निम्म प्रस्तावों को भी दी गई हरी झंडी।
– सीएम योगी ने पुलिस सिग्नेचर बिल्डिंग के लिए 230 करोड़ रुपए समेत पुलिस वेलफेयर व आधुनिक संसाधनों के लिए गृह विभाग की 3500 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी दी।

– सीएम योगी ने आतंकवाद मामलों के लिए विशेष कोर्ट की स्थापना को प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए हैं।
– फरेंसिक यूनिवर्सिटी में नई पीएसी बटालियन को भी सीएम ने मंजूर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो