सीएम योगी ने इन बालिकाओं से बंधवाई राखी और दिया ये गिफ्ट

सीएम योगी ने इन बालिकाओं से बंधवाई  राखी और दिया ये गिफ्ट
CM Yogi celebrated Rakshabandhan with these girls, give gift to them

Anil Ankur | Publish: Aug, 15 2019 06:12:49 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

  • विभिन्न स्कूलों की बालिकाओं ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी
  • मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को स्कूल बैग, पेंसिल बाॅक्स तथा वाॅटर बाॅटल भेंट की
  • बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया
  • हम सभी को बिना किसी भेदभाव के आपस में जुड़कर हर व्यक्ति को मुख्य धारा से जोड़कर आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए: मुख्यमंत्री
  • रक्षाबंधन पारस्परिक बन्धुता को सुदृढ़ तथा सम्बन्धों को प्रगाढ़ता प्रदान करने वाला पर्व
  • नारी के विरुद्ध घर या बाहर कहीं पर हिंसा नहीं हो, यह हम सभी का सामूहिक दायित्व
  • स्वच्छता कार्यक्रमों से कई जानलेवा बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर रक्षाबंधन के पावन पर्व पर आज आयोजित एक कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों की बालिकाओं ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी। मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को उपहार स्वरूप स्कूल बैग, पेंसिल बाॅक्स तथा वाॅटर बाॅटल भेंट की। इस मौके पर बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

 

अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने 73वें स्वतंत्रता दिवस तथा रक्षाबंधन पर्व की प्रदेश व देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन अत्यन्त महत्वपूर्ण है। क्योंकि आज के दिन स्वाधीनता दिवस और रक्षाबंधन का पावन पर्व, दोनों है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हम सभी को बिना किसी भेदभाव के आपस में जुड़कर हर व्यक्ति को मुख्य धारा से जोड़कर आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज को जोड़ने में भारत की परम्परा का बड़ा योगदान है। रक्षाबंधन का पर्व हजारों वर्ष की परम्परा का पर्व है। रक्षाबंधन के पर्व पर बांधी जाने वाली रक्षा केवल सूत्र मात्र नहीं है, बल्कि संकल्प है। यह पारस्परिक बन्धुता को सुदृढ़ करने वाला तथा सम्बन्धों को प्रगाढ़ता प्रदान करने वाला पर्व है। यह पर्व यह भी प्रमाणित करता है कि भारतीय संस्कृति की जड़ें अत्यन्त गहरी हैं तथा हमारे समाज को स्पन्दन प्रदान करती हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज कुम्भ-2019 की भांति हम अपने आसपास के वातावरण को भी स्वच्छ कर सकते हैं। स्वच्छता हमारे स्वास्थ्य से भी जुड़ी है। स्वच्छता को अपनाने से बीमारियों के प्रभाव को रोका जा सकता है। राज्य सरकार द्वारा संचालित स्वच्छता कार्यक्रमों से कई जानलेवा बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned