सीएम योगी बोले- पेपर लीक करने वालों पर लगेगा रासुका

सीएम योगी बोले- पेपर लीक करने वालों पर लगेगा रासुका

Prashant Srivastava | Publish: Sep, 04 2018 07:28:15 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

शिक्षकों को शिक्षक दिवस का तोहफा देते हुए योगी सरकार ने विश्वविद्यालय शिक्षकों के लिये सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का ऐलान किया

लखनऊ. लगातार पेपर लीक की खबरों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जो भी लोग पेपर लीक में दोषी पाए जाएंगे उन पर रासुका लगेगा। उन्होंने ये बात डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के दौरान कही। सीएम योगी ने कहा कि पेपर लीक होने से उन अभ्यर्थियों के साथ धोखा होता है जो कठिन परिश्रम करके उस परीक्षा के लिए तैयार होते हैं।

शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

शिक्षकों को शिक्षक दिवस का तोहफा देते हुए योगी सरकार ने विश्वविद्यालय शिक्षकों के लिये सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का ऐलान किया। वहीं मंगलवार को सीएम योगी ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 पद में से चयनित 40787 में से करीब तीन हजार को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। राजधानी स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में करीब तीन हजार चयनित सहायक अध्यापकों को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

इस कार्यक्रम में लखनऊ समेत सोलह जिलों के करीब तीन हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। इसके बाद शेष अभ्यर्थियों को पांच सितंबर यानि बुधवार को शिक्षक दिवस पर उनके जिलों में नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण कार्यक्रम के दौरान डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में प्रदर्शनी का अवलोकन किया।


भर्ती के कुल पद - 68500

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण - 41556

ऑनलाइन जिला वरीयता - 40796

पहली सूची में चयनित - 34660

दूसरी सूची में चयनित - 6127

अचयनित - नौ अभ्यर्थी

 

CM के कार्यक्रम से पहले लॉ यूनिवर्सिटी में चलती क्लास में गिरी दीवार


राजधानी स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में चलती हुई क्लास में अचानक ड्राप्ड सीलिंग गिर जाने से हड़कंप मच गया। हादसे में दो छात्र घायल हो गए। घटना स्थल पर मौजूद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे बीएएलएलबी की क्लास चल रही थी। तभी क्लास में पीछे की तरफ फॉल सीलिंग गिर गई, जिसमें दो छात्र घायल हो गए। निर्माण के लिए करोड़ों रुपये का बजट दिया गया था लेकिन फिर भी घटिया निर्माण हुआ। इसे लेकर छात्रों ने भी प्रदर्शन किया लेकिन कोई सुध नहीं ली गई।

मंगलवार शाम को यहीं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने का कार्यक्रम भी होना था। हालांकि कार्यक्रम ठीक-ठाक निपट गया। पीआरओ अल्का सिंह ने बताया कि फाल्स सीलिंग गिरी। इसका कारण बारिश की वजह से पानी जम गया था और खराब ड्रेनेज सिस्टम के कारण ये घटना हुई। हालांकि उन्होंने कहा कि किसी छात्र को चोट नहीं लगी है। मामले की जांच जल्द की जाएगी।

 

Ad Block is Banned