56 फायर टेंडर्स रवाना, शहर के साथ-साथ गांव भी होंगे सैनिटाइज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ स्थित अपने आवास से 56 फायर की गाड़ियों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

By: Karishma Lalwani

Published: 08 Apr 2020, 04:30 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को लखनऊ स्थित अपने आवास से 56 फायर की गाड़ियों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को पूरी तरह परास्त करने के लिए आमजन की सहभागिता से लाॅकडाउन की कार्रवाई को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए फैसलों और उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूक गया है।

शहर के साथ गांव भी होंगे सैनिटाइज

सीएम ने कहा कि लॉकडाउन की इस कार्रवाई में हर नागरिक अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहा है। वहीं इस समय का उपयोग स्वच्छता के साथ ही साथ सेनेटाइजेशन की लिए भी किया जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय, ग्राम पंचायतों के सभी लोग पहले से ही कार्य कर रहे थे। अब उपकरणों से युक्त ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यों को करने के लिए या विषाणुओं को समाप्त करने के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य करेंगे। इन सभी का उपयोग कोरोना संक्रमण से जंग में शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों को सैनिटाइज करने में होगा। प्रदेश में जल्द 35 और वाहन भी खरीदे जाएंगे।

coronavirus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned