scriptCM Yogi issued new guidelines due coronavirus in Uttar Pradesh | CM Yogi बोले- कोरोना होने पर मिलेगी इतने दिन की छुट्टी, नहीं कटेगा वेतन, जारी हुई ये नई गाइडलाइन | Patrika News

CM Yogi बोले- कोरोना होने पर मिलेगी इतने दिन की छुट्टी, नहीं कटेगा वेतन, जारी हुई ये नई गाइडलाइन

Coronavirus Updates : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ कोविड के हालात की समीक्षा करते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान कार्यालयों में 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति का आदेश दिया है। नई कोविड गाइडलाइन (New Covid-19 Guidelines) के मुताबिक निजी क्षेत्र के कार्यालयों में सेवारत कोई कर्मचारी यदि कोविड पॉजिटिव होता है तो नियोक्ता उसे भी न्यूनतम 7 दिनों का वेतन समेत अवकाश देगा।

लखनऊ

Published: January 10, 2022 05:03:13 pm

Coronavirus Updates : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान कार्यालयों में 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति का आदेश दिया है। उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ कोविड के हालात की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने सोमवार को निर्देश दिए कि सभी शासकीय व निजी कार्यालयों में एक समय में अधिकतम 50 प्रतिशत कर्मियों की भौतिक उपस्थिति की व्यवस्था लागू की जाए। कामकाज में असुविधा न हो, इसके लिए 'वर्क फ्रॉम होम' को बढ़ावा दिया जाए और कार्यालयों में रोटेशन प्रणाली लागू करें। राज्य सरकार के नई कोविड गाइडलाइन (New Covid-19 Guidelines) के मुताबिक निजी क्षेत्र के कार्यालयों में सेवारत कोई कर्मचारी यदि कोविड पॉजिटिव होता है तो नियोक्ता उसे भी न्यूनतम 7 दिनों का वेतन समेत अवकाश देगा।
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
इस दौरान अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सीएम योगी को बताया कि बीते 24 घंटों में 2 लाख 1 हजार 465 सैम्पल की जांच हुई है, जिसमें कुल 8334 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 335 लोग कोरोना मुक्त भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कुल एक्टिव केस 33,946 है, इनमें 33,563 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हर एक प्रदेशवासी के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए संकल्पित है। इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम भी मिल रहे हैं।
यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी ने कमांड सेंटर का किया निरीक्षण, ओमिक्रान से लोगों को किया सचेत

सभी कार्यालयों, औद्योगिक इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य

उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। लोगों में पैनिक न हो इसलिए सही, सटीक और समुचित जानकारी दी जाए। सीएम योगी ने कहा कि कोविड के इस चरण में बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह वेरिएंट पूर्व के वेरिएंट की तुलना में बहुत कम नुकसानदेह है। वैक्सीन कवर ले चुके स्वस्थ-सामान्य व्यक्ति के लिए यह बड़ा खतरा नहीं है। लोगों को बताया जाना चाहिए कि घबराने की नहीं, सावधानी और सतर्कता की जरूरत है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कार्यालयों, औद्योगिक इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य रूप से हो। बिना स्क्रीनिंग किसी को प्रवेश नहीं दिया जाए।
यह भी पढ़ें- Corona Booster Dose: स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को कोरोना की बूस्टर डोज लगनी शुरू

जिलों में पहुंच व्यवस्थाओं की पड़ताल करेंगे नोडल अधिकारी

कोविड से बचाव के इंतजाम, शीतलहर और ओलावृष्टि की स्थिति में जिलों की व्यवस्थाओं की पड़ताल के लिए नोडल अधिकारी अपने जिलों में तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे। सीएम योगी ने कहा है कि प्रवास के दौरान नोडल अधिकारी जिलों में कोविड ट्रेसिंग, टेस्टिंग, टीकाकरण, अस्पतालों की व्यवस्था, गोशालाओं के प्रबंधन, रैन बसेरों के इंतजाम आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपदों में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को 24×7 एक्टिव रखा जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.