scriptसीएम योगी ने बनाया रिकॉर्ड, 16 महीने यूपी के 75 जिलों का किया दौरा | CM Yogi made record of visiting 75 districts | Patrika News

सीएम योगी ने बनाया रिकॉर्ड, 16 महीने यूपी के 75 जिलों का किया दौरा

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2018 08:29:48 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

सोमवार को हाथरस जिले के दौरे के साथ ही उनका सूबे के प्रत्येक जिले का दौरा पूरा हो गया।
 

CM Yogi made record

सीएम योगी ने बनाया रिकॉर्ड, 16 महीने यूपी के 75 जिलों का किया दौरा

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक रिकार्ड बना दिया। योगी आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद जिलों के दौरे शुरू किए थे। उन्होंने 16 महीने के अब तक के अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों का दौरा पूरा कर लिया है। सीएम योगी सोमवार को हाथरस के दौरे पर थे। इसके साथ ही उन्होंने यूपी के सभी जिलों में जाने का एक रिकार्ड बना लिया।
16 महीने में 75 जिलों का दौरा
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोमवार को हाथरस दौरे के साथ ही सीएम योगी ने 16 महीने में उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों का दौरा कर लिया है। प्रवक्ता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2017 को यूपी के सीएम बने थे। उसके बाद से ही उन्होंने पूरे प्रदेश में अपना तूफानी दौरा शुरू कर दिया था। वे जिलों में अपने दौरों के दौरान सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होते हैं, कानून-व्यवस्था और विकास की स्थिति की समीक्षा करते हैं, जिलों में विकास के लिए क्या-क्या कार्य किए जा रहे हैं, उसके बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हैं। अपने दौरों के दौरान सीएम योगी राज्य सरकार की प्राथमिकताएं, स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों के को समझाते हैं ताकि सूबे का कोई भी हिस्सा खुद को उपेक्षित न महसूस करे।
केवल छूकर नहीं लौट आए
प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा नहीं है कि सीएम योगी सूबे के 75 जिलों को केवल छूकर लौट आए, सीएम ने कुछ जिलों में रात्रि विश्राम भी किया। जरूरत पडऩे पर कई जिलों में कई-कई बार गए।
प्रवक्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और वहां के विकास कार्य सीएम योगी की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक हैं। सीएम योगी वाराणसी कई बार गए। पीएम मोदी की यात्रा के दौरान सीएम योगी उनके साथ तो होते ही थे, लेकिन कई बार वे मोदी का कार्यक्रम न होने के बावजूद भी वे वाराणसी गए।
सीएम ने अंधविश्वास को भी तोड़ा
उन्होंने बताया कि सीएम योगी ने इस अंधविश्वास को भी तोड़ा कि नोएडा जाने वाले मुख्यमंत्री को अपने पद से हटना पड़ता है। इसी की मान्यता के चलते पूर्व में कुछ मुख्यमंत्री नोएडा जाने से बचते रहे, लेकिन सीएम योगी ने इस मिथक को तोड़ दिया वे कई बार नोएडा गए। अभी हाल ही में 25 दिसंबर को मोदी की नोएडा यात्रा से पहले वह वहां इंतजामों का जायजा लेने गए थे। सीएम योगी ने पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे कि वे यूपी के हर जिले का दौरा करेंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को एटा में थे जो उनका 74वां जिला था। सोमवार को वे हाथरस में थे। हाथरस के साथ ही सीएम योगी ने यूपी के सभी 75 जिले कवर कर लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो