भारत बंद पर बोले योगी, विपक्ष के पास नहीं है कोई रणनीति

भारत बंद पर बोले योगी, विपक्ष के पास नहीं है कोई रणनीति

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 10 2018 12:57:36 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 03:38:20 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस द्वारा भारत बंद पर मुख्यमंत्री योगी ने कही यह बड़ी बात

लखनऊ. देशभर में लागातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस के भारत बंद में अन्य विपक्षी दल उनके समर्थन में आए हैं। इसमें कांग्रेस को 21 विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला है। कांग्रेस के भारत बंद पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष की कोई रणनीति और नेतृत्व नहीं है। ऐसे में उनसे और उम्मीद भी क्या की जा सकती है। उन्होंने कहा है कि भगवान उन्हें सदबुद्धि दे ताकी वे सकारात्मक और नकारात्मक के बीच में फर्क कर सकें। यह बातें उन्होंने लखनऊ में प्रथम मुख्यमंत्री गोविंद बल्लभ पंत की जयंती समारोह में कहा।

 

नकारात्मक सोच तबाह कर रही है

मुख्यमंत्री ने विपक्ष के भारत बंद पर कहा कि उनकी नकारात्मक सोच जनता को तबाह कर रही है। भारत बंद काग्रेस की नकारात्मक सोच का ही असर है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सोच सकारात्मक होती, तो उनका अस्तित्व बचा रहता।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का विकास

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है व विकास की ओर बढ़ रहा है। ये इसी का नतीजा है कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब, महिलाओं और गांव के लोगों को मिल रहा है। इससे विपक्ष निराश है और इसलिए ऐसा कर रहा है। उनसे और कुछ उम्मीद नहीं की जा सकती है।

सरकार के सहयोगी बनें

योगी ने कहा कि विपक्ष को सही मायने में विकास के मुद्दे पर सरकार का सहयोगी बनना चाहिए। उन्हें सकारात्मक और नकारात्मक बातों के बीच फर्क करना आना चाहिए नहीं तो ऐसा न हो कि भविष्य में वे विपक्ष के रूप में अपनी ही स्थिति खो दें।

गौरतलब है कि बढ़ती महंगाई और बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम को लेकर कांग्रेस द्वारा सोमवार को भारत बंद का एलान किया गया, जिसमें मिला जुला असर देखने को मिला। राजधानी लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व में काग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जीपीओ से हजरतगंज तक मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

Ad Block is Banned