scriptअसदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी, भाग्यलक्ष्मी मंदिर से आया था निवेदन | CM Yogi on Hyderabad Visit attend BJP meeting | Patrika News

असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी, भाग्यलक्ष्मी मंदिर से आया था निवेदन

locationलखनऊPublished: Jul 02, 2022 10:33:59 am

Submitted by:

Snigdha Singh

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ आज हैदराबाद दौरे पर है। यहां बीजेपी बैठक के साथ भाग्यलक्ष्मी मंदिर पहुंचेगे।

CM Yogi on Hyderabad Visit attend BJP meeting

CM Yogi on Hyderabad Visit attend BJP meeting

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानि शनिवार को असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ कहे जाने वाले हैदराबाद में पहुंच रहे हैं। मौका है भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आगामी बैठक का। खास बात यह है कि योगी ने स्थानीय बीजेपी यूनिट की तरफ से चारमीनार के बगल में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाने के निवेदन को स्वीकार कर लिया है। यह वही भाग्यलक्ष्मी मंदिर है, जिसके नाम पर योगी हैदराबाद नामकरण कर दिए जाने की इच्छा रखते हैं। बीजेपी के पदाधिकारियों ने बताया, ‘बीजेपी तेलंगाना यूनिट ने योगी के समक्ष भाग्यलक्ष्मी मंदिर जाने का प्रस्ताव रखा था। मंगलवार को उनकी तरफ से सहमति आ गई थी’
हैदराबाद के इंटरनैशनल कन्वेंशन सेंटर में दो दिवसीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही बीजेपी शासित प्रदेशों के सीएम और सीनियर नेता भी मौजूद रहेंगे। BJP की तेलंगाना यूनिट ने योगी के भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाने को लेकर प्रचार शुरू कर दिया है। बीजेपी हैदराबाद के मंदिर में यह पॉलिटिकल माइलेज हासिल करना चाहती है। योगी ने 2020 में हुए हैदराबाद निकाय चुनावों के लिए जबर्दस्त प्रचार किया था। इससे फायदा हुआ कि 47 सीटों पर भगवा लहराते हुए मेयर की पद पर कब्जा जमाया था।
यह भी पढ़े – बिकरूकांडः आखिर कौन है जो रहस्यमयी गाड़ियों से अपराधियों के परिवार को पहुंचा रहा है राशन

राममंदिर की तरह भाग्यलक्ष्मी मंदिर का था भूमि विवाद

अयोध्या राम मंदिर की तरह ही भाग्यलक्ष्मी मंदिर भी भूमि विवाद का केंद्र रहा है। ऐसा आरोप लगता रहा है कि पहले मंदिर का निर्माण किया गया था और बाद में चारमीनार संपत्ति पर ही अतिक्रमण कर लिया गया। एएसआई ने रेकॉर्ड पर यह भी कहा था कि परिसर से सटे इस मंदिर जैसी संरचनाओं के कारण चारमीनार ने यूनेस्को की विश्व विरासत स्थल में अपना नामांकन नहीं करा पाया। मंदिर का गर्भ गृह की दीवार दरअसल चारमीनार की ही दीवार है। हालांकि हिंदू पक्ष का दावा है कि यह मंदिर चारमीनार जितना ही पुराना है।

ट्रेंडिंग वीडियो