आखिर क्यों सीएम योगी फिर से बैठेंगे एनेक्सी में, बुद्धवार की शाम से शुरूवात

आखिर क्यों सीएम योगी फिर से बैठेंगे एनेक्सी में, बुद्धवार की शाम से शुरूवात
CM Yogi once again starts to sit in Anexi Bhawan shastri bhawan

Anil Ankur | Updated: 10 Jul 2019, 04:55:02 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एक बार डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बैठने की थी कोशिश, पर दूसरे दिन नेम प्लेट उखड़वा दी थी विभाग ने

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनेक्सी के सीएम के पारम्परिक कक्ष में बुद्धवार से फिर से बैठने की शुरूवात कर रहे हैं। बीच में उन्होंने लोकभवन में बैठना शुरू कर दिया था।

लोकभवन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बनवाया था और वहां पर सीएम कार्यालय समेत गृह, नियुक्ति, मुख्य सचिव को बैठने की व्यवस्था की थी। अखिलेश सरकार के हटने के बाद योगी कुछ समय तक एनेक्सी बैठे थे फिर उन्होंने बकायदा पूजन पाठन करके लोकभवन में बैठना शुरू किया था, लेकिन अब वह एनेक्सी में भी बैठेंगे।

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने यूं तो कई मिथकों को तोड़ा है, पर ऐनेक्सी में वातावरण पाजिटिव होने के कारण वह वहां बैठना चाहते हैं। यही कारण है कि बुद्धवार को उस समय योगी वहां बैठ रहे हैं जब गुप्त नवदुर्गा चल रही हैं।

उल्लेखनीय है कि पांच दशक पुरानी एनेक्सी यानी कि शास्त्री भवन को जब सीएम योगी ने छोड़ा था और लोकभवन बैठने की तैयारी की थी तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य वहां बैठ गए थे। बाद में विभाग ने केशव प्रसाद मौर्य की तख्ती वहां से हटा दी थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned