script

सीएम योगी ने कहा- सोशल मीडिया हमारे लिए चैलेंज

locationलखनऊPublished: Oct 23, 2019 04:17:04 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ के कालीचरण पीजी कॉलेज के 113वें स्थापना दिवस के मौके पर नवनिर्मित शताब्दी भवन का लोकार्पण किया।

cm yogi

cm yogi

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ के कालीचरण पीजी कॉलेज के 113वें स्थापना दिवस के मौके पर नवनिर्मित शताब्दी भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया को चैलेंज बताया व छात्र-छात्राओं से नकल की बजाए अकल का इस्तेमाल कर विकास के नए आयाम स्थापित करने के बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा केवल डिग्री और डिप्लोमा हासिल करने का माध्यम नहीं, बल्कि सर्वांगीण विकास और राष्ट्र निर्माण के लिए संसाधन है। भारत दुनिया का सबसे ज्यादा युवाओं वाला देश है। वहीं उत्तर प्रदेश 35 वर्ष तक की उम्र के सबसे ज्यादा युवाओं वाला प्रदेश है। ऐसे में अगर युवा शक्ति चाह ले तो हमारा प्रदेश सबसे आगे आ जाएगा। इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें- पकड़े गए कमलेश तिवारी के दोनों कातिल, भाजपा का आया बड़ा बयान, फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

सोशल मीडिया है चैलेंज-

सीएम योगी ने आगे कहा कि आज के समय सोशल मीडिया हमारे लिए चैलेंज है। यह हमारे लिए हथियार के रूप में उपयोगी भी हो सकता है और घातक भी। इस पर अत्यंत निर्भरता आपको गलत दिशा में ले जा सकती है। इसका सही उपयोग आपको रचनात्मक दिशा की ओर ले जा सकती है जबकि गलत उपयोग भस्मासुर जैसा है।
ये भी पढ़ें- मायावती को तगड़ा झटका, इस पूर्व सांसद का बेटा छोड़ेगा बसपा, खुद कहा- थामने जा रहा हूं यह पार्टी

लालजी टंडन निकले इस संस्था से-

सीएम योगी ने आगे कहा कि इस संस्था से निकले हुए छात्र लालजी टंडन आज मध्य प्रदेश के राज्यपाल हैं। ऐसे अनेक नाम हैं। इन नामों ने देश दुनिया मे एक आदर्श पेश किया था। हजारों लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बने हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जो प्रयास प्रारंभ किए थे उसके प्रभाव भी देखने को मिल रहे हैं। बेसिक शिक्षा में स्कूल चलो अभियान के माध्यम से ढाई वर्ष में 50 लाख से अधिक बच्चों को बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में भेजने का काम हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो