सीएम योगी अचानक गए दिल्ली, पीएम मोदी और अमित शाह से होगी मुलाकात

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) एकाएक दिल्ली चले गए। शाम चार बजे उनकी गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात होनी है।

By: Abhishek Gupta

Updated: 10 Jun 2021, 03:06 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) एकाएक दिल्ली चले गए। शाम चार बजे उनकी गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात होनी है। इसके अलावा योगी कुछ केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी मुलाकात करेंगे। योगी कल सुबह 11 बजे पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलने का कार्यक्रम है। योगी की अचानक दिल्ली यात्रा से यूपी में सरगर्मी बढ़ गयी है।

ये भी पढ़ें- मेगा टीकाकरण महाअभियान: ग्रामीणों को घर से सेंटर तक मुफ्त में पहुंचाएंगी बसें

बृहस्पतिवार को योगी दोपहर करीब एक बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए। माना जा रहा है कि मोदी-शाह के साथ मुलाकात में यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। इसके अलावा यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

संगठन मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के साथ हुई थी बैठक-
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की थी। बताया जाता है कि इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्षों के उम्मीदवारों के नामों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंथन हुआ था। साथ ही ब्लाक प्रमुखों के उम्मीदवारों पर भी चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें- यूपी के सभी जिला अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुरू, 75 जिलों में सीरो सर्वे भी आरंभ

बीएल संतोष के दौरे ने बढ़ायी थी सरगर्मी-
इसके पहले भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने लखनऊ का तीन दिवसीय दौरा किया था। उन्होंने दोनों उप मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों से अलग-अलग बैठक की थी। तब चर्चा होने लगी कि बीजेपी यूपी में बदलाव करने जा रही है। एमएलसी एके शर्मा को डिप्टी सीएम और केशव प्रसाद मौर्या को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनने के कयास शुरू हो गए। हालांकि, लखनऊ से दिल्ली सेे जाते समय एक ट्वीट कर कयासों पर विराम लगा दिया।

यूपी प्रदेश प्रभारी ने राज्यपाल से की मुलाकात-
रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह ने भी राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी। तब कहा गया कि एक लिफाफा राज्यपाल को सौंपा गया है। हालांकि तब राधा मोहन ने कहा था कि राज्यपाल मेरी पुरानी परिचित हैं और यहां आने के छह माह बाद तक उनसे नहीं मिल पाया था। आज मौका मिला तो औपचारिकता के तहत उनसे मिलने गया था।

pm modi Amit Shah
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned