भाजपा ने जारी किया निकाय चुनाव के लिए घोषणा पत्र, इन वादों के सहारे जीतना चाहती है चुनाव

नगर विकास के अलावा आवास विभाग, लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग और स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की झलक भी इस संकल्प पत्र में देखी जा सकती है।

By: Dikshant Sharma

Published: 12 Nov 2017, 12:50 PM IST

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को नगर निगम चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। विधानसभा के घोषणा पत्र की तर्ज पर इसे भी बीजेपी ने संकल्प पत्र का नाम दिया है। घोषणा पत्र में शहरों की अच्छी सड़कें, साफ पीने का पानी, जगमगाती स्ट्रीट लाइटें और साफ सुथरे शहर करने के वादे किए गए हैं। इसके आलावा पार्कों के सौन्दर्यकरण के साथ शहर के मुख्य सार्वजानिक स्थलों पर निशुल्क वाईफाई व्यवस्था प्रदान करने की बात कही गयी है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ , डिप्टी सीएम केशव मौर्या, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा , प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहे।

खास बात यह है कि इस संकल्प पत्र में सभी विभागों ने संयुक्तरूप से सहयोगात्मक रवैया अपनाया है। नगर विकास के अलावा आवास विभाग, लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग और स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की झलक भी इस संकल्प पत्र में देखी जा सकती है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ ने कहा कि भाजपा हर चुनाव उद्देश्य के साथ लडती है। हमारा उद्देश्य जनसेवा होता है। सत्ता का उपभोग हमारा उद्देश्य नही। हम विधानसभा में भी संकल्प पत्र के साथ उतरे थे आज भी हम उद्देश्य के साथ उतरे है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की 16 नगर निगमो में सभी स्ट्रीट लाइट को एलईडी स्ट्रीट लाइट में बदला जाएगा। वाराणसी और इलाहाबाद में ये कार्य लगभग पूरे भी हो चुके हैं। नगर निकाय बोर्ड का गठन भाजपा के नेतृत्व में होगा तो दिल्ली से निकली सुविधाएं समाज के अंतिम पायदान पर पहुँच सकेगी।

मुख्य बिंदु
सफाई को विशेष महत्व, स्वच्छ नगर, हरित नगर, स्वस्थ्य नगर, बेहतर सड़कें, बेहतर पेयजल व्यवस्था, एलईडी स्ट्रीट लाइट, निशुल्क सामुदायिक शौचालय, महिलाओं के लिए पिंग टॉयलट की व्यवस्था, आदर्श नगर पंचायत व्यवस्था, हर घर में फ्री पानी का कनेक्शन, सुदृढ़ नगर बस सेवा, घुमंतू पशुओं के लिए कांजी हाउस की व्यवस्था दोबारा दुरुस्त, पटरी दुकानदारों को प्रभावी संरक्षण, प्रशासन में पारदर्शिता होगी और वह जनता के प्रति उत्तरदाई होगी, सभी प्रभाव प्रकारों के देन की ऑनलाइन व्यवस्था, नगरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकास, वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था।

 

Dikshant Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned