scriptबोले सीएम योगी- आपातकाल थोपने वाले दे रहे लोकतंत्र की दुहाई | CM Yogi said-those who imposed Emergency, are commenting on Democracy | Patrika News
लखनऊ

बोले सीएम योगी- आपातकाल थोपने वाले दे रहे लोकतंत्र की दुहाई

कहा जो जितना बड़ा सांप्रदायिक है वह मानवतावादी होने का प्रवचन दे रहा है।
 

लखनऊJun 25, 2018 / 06:21 pm

Ashish Pandey

CM Yogi said-those who imposed Emergency

बोले सीएम योगी- आपातकाल थोपने वाले दे रहे लोकतंत्र की दुहाई

लखनऊ. सीएम योगी ने कांग्रेस पर जमकर कर निशाना साधते हुए कहा कि आपातकाल थोपने वाले लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं। 25 जून 1975 को आपात काल लगाया गया था। सीएम ने कहा कि इस देश के अंदर किस प्रकार की स्थितियों हैं? जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी है वह सदाचार का प्रवचन कर रहा है, जो जितना बड़ा जातिवादी है वह सामाजिक न्याय की बात कर रहा है और जो जितना बड़ा सांप्रदायिक है वह मानवतावादी होने का प्रवचन दे रहा है।
सीएम योगी ने कहा कि इन विरोधाभाषी स्थितियों का जवाब देने के लिए तैयारी करनी होगी अन्यथा हम भी इसके भुक्तभोगी होंगे। सोमवार को सीएम योगी यहां गन्ना संस्थान में संस्कार भारती द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। इससे पूर्व सीएम योगी ने संस्कार भारती के ंराष्ट्रीय संरक्षक पद्मश्री बाबा योगेंद्र और विद्या भारती के राष्ट्रीय संरक्षक ब्रह्मदेव शर्मा भाई जी को सम्मानित किया।
सीएम योगी ने कहा कि इलाहाबाद में लगने वाला कुंभ एतिहासिक होगा। इसमें विश्व के १९२ देशों के प्रतिनिधियों को बुलाने की तैयारी है। कुंभ में 12 से 15 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। सीएम योगी ने कहा कि हमने संस्कार संस्कार भारती से अनुरोध किया है कि कुंभ को इस बार कला कुंभ बनाएं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र बिना संस्कृति और संस्कृति बिना संस्कार के नहीं हो सकती। केवल नाच गाना ही कला नहीं है, उसमें निहित संस्कार का भी विशेष महत्व है।
सीएम योगी ने कहा कि शिक्षा को कला से अलग करके नहीं जोड़ा जा सकता है। विद्या भारती संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम कर रहा है। राष्ट्रगीत गीत गाने का सबको अवसर मिला, लेकिन आजादी के बाद इसे गाने की परंपरा बनाए रखने में विद्या भारती का अहम योगदान है। इस अवसर पर मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, मुकुट बिहारी वर्मा, मंत्री सुरेश राणा के साथ मेयर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो