scriptCM Yogi said we are strengthening the concept of Shreshtha Bharat | श्रेष्ठ भारत और संकल्पित भारत की अवधारणा को मजबूत कर रहे हम: योगी आदित्यनाथ | Patrika News

श्रेष्ठ भारत और संकल्पित भारत की अवधारणा को मजबूत कर रहे हम: योगी आदित्यनाथ

आत्मनिर्भर भारत का मतलब है कि इस सदी के महामारी के दौरान जिस भारत को पहले टीटीपी किट और सैनिटाइजर के लिए परेशान होना पड़ रहा था आज वही भारत पीपीई किट और सैनिटाइजर दुनिया के कई देशों को सप्लाई कर रहे हैं। इसके साथ ही हम देश के लोगों के जीवन को बचाने का काम भी रहे हैं।

लखनऊ

Published: December 22, 2021 07:06:30 pm

लखनऊ. आत्मनिर्भर भारत का मतलब है कि इस सदी के महामारी के दौरान जिस भारत को पहले टीटीपी किट और सैनिटाइजर के लिए परेशान होना पड़ रहा था आज वही भारत पीपीई किट और सैनिटाइजर दुनिया के कई देशों को सप्लाई कर रहे हैं। इसके साथ ही हम देश के लोगों के जीवन को बचाने का काम भी रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमृत महोत्सव के आयोजन में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अमृत काल की ऊर्जा का उपयोग हम नए भारत को स्थापित करने के लिए कर सकते हैं।
cm_yogi.jpg
यह भी पढ़ें

यूपी में जल्द बनेंगे कम खर्च वाले मजूबत घर, सीएम योगी ने LHP के अध्ययन के लिए बनायी विशेषज्ञों की टीम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमृत महोत्सव देश की आजादी के उन संकल्पों के साथ जुड़ने का आयोजन है जिनको देश के उन महान सपूतों ने जो मापदंड उन्होंने स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि मंगल पांडे, झांसी में रानी लक्ष्मीबाई और वीरांगना झलकारी बाई, ऊदादेवी जैसी क्रांतिकारियों ने यूपी में आजादी की ज्वाला को आगे बढ़ाने का काम किया था। इस आयोजन में 51 हजार बच्चों ने एक साथ गायन करके जहां रिकार्ड बनाया तो दूसरी तरफ 21 हजार बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर अंखड भारत का संदेश भी दिया। मुख्यमंत्री ने कारगिल और अन्य शौर्य वीरता में शामिल जवानों को सम्मानित किया।
यह भी पढ़ें

अब यूपी में होगा ड्रोन का निर्माण, उच्चस्तरीय बैठक में सीएम योगी ने कार्ययोजना बनाने के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का मतलब है कि इस सदी के महामारी के दौरान जिस भारत को पहले टीटीपी किट, सैनिटाइजर के लिए परेशान होना पड़ा था। आज वही भारत टीटीपी और सैनिटाइजर दुनिया के कई देशों को सप्लाई के साथ देश के लोगों के जीवन को बचाने का काम कर रहा है। इसके साथ ही इसको अपनी जीविकोपार्जन का भी साधन बना रखा है। इससे हम एक श्रेष्ठ भारत और संकल्पित भारत की अवधारणा को मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम देश में गरीबों को आवास दे रहे हैं, शौचालय बनाने का काम किया जा रहा है। स्वास्थ्य बीमा में आयुष्मान के तहत पांच लाख का बीमा दिया जा रहा है। उज्जवला योजना से फ्री गैस कनेक्शन दे रहे हैं। तो दूसरी तरफ दुश्मन अगर भारत की सीमा में घुसने का दुस्साहस करता है तो एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक का जज्बा भी भारत की सेना रखती है।
अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है। काशी में काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण करके देश को जोड़ने का काम किया जा रहा है। आत्मनिर्भर भारत के तहत परम्परागत रोजगार को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब भारत की 135 करोड़ की जनता जब एक स्वर में बोलती दिखाई देखी तो नया भारत और श्रेष्ठ भारत दुनिया के सामने आएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.