सीएम योगी आदित्यनाथ का एलान- भक्तों और श्रद्धालुओं का होगा कल्याण, जानिए कैसे

सीएम योगी आदित्यनाथ का एलान- भक्तों और श्रद्धालुओं का होगा कल्याण, जानिए कैसे
CM yogi says pilgrims will be felicitated in UP Search Results

Anil Ankur | Updated: 14 Jul 2019, 08:22:45 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज कुम्भ जैसा बड़ा आयोजन सफलतापूर्वक किया गया, इसमें 24 करोड़ श्रद्धालुओं द्वारा प्रतिभाग किया गया: मुख्यमंत्री

लखनऊ . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) ने अपने जनपद मुजफ्फरनगर भ्रमण के दौरान स्वामी कल्याण देव जी की 15वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर का सौभाग्य है कि यह जनपद भागवत भूमि के रूप में पहचान रखता है। उन्होंने कहा कि स्वामी कल्याण देव जी ने न केवल धर्म स्थलों का उद्धार किया, बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में इस धरा को आलोकित करते हुए सामाजिक क्रांति का उद्घोष भी किया।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संतों का जन्म मानव सेवा और लोक कल्याण के लिए ही होता है। उन्होंने कहा कि आज उन्हें इस भागवत भूमि का भ्रमण करने में अपार सुख की अनुभूति हो रही है। शुकतीर्थ में प्राचीन परम्पराएं मौजूद हैं। यहां महाभारत कालीन इतिहास छुपा है। 5 हजार वर्ष पुराना अक्षयवट इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि भारतवासियों को अपनी परम्पराओं और धरोहरों पर गर्व होना चाहिए।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शुकतीर्थ के विकास के लिए 1248.69 लाख रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि आज मुजफ्फरनगर में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटन विभाग के माध्यम से कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned