scriptएयरपोर्ट निर्माण के लिए जिला प्रशासन को दिए जा चुके हैं 1,000 करोड़ रुपएः सीएम योगी | CM yogi says rs 1000 cr been given for ayodhya airport | Patrika News

एयरपोर्ट निर्माण के लिए जिला प्रशासन को दिए जा चुके हैं 1,000 करोड़ रुपएः सीएम योगी

locationलखनऊPublished: Feb 26, 2021 08:36:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपए की राशि अयोध्या जिला प्रशासन को उपलब्ध हो चुकी है।

yogi2.jpg

yogi

लखनऊ. अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपए की राशि अयोध्या जिला प्रशासन को उपलब्ध हो चुकी है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री मंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट निर्माण के लिए लगभग 1,000 करोड़ रुपए की राशि यूपी सरकार ने भूमि क्रय हेतु जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई है। यहां अधिग्रहण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। अभी तक 377 एकड़ से अधिक भूमि क्रय हो चुकी है।
ये भी पढ़ें- अयोध्या एयरपोर्ट के लिए केंद्र ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

सीएम ने कहा कि राम जन्मभूमि के रूप में विख्यात अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य राममंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। भारत की सनातन आस्था का केन्द्र बिन्दु होने के नाते लाखों की संख्या में श्रद्धालु पर्व व त्योहारों पर यहां पहुंचते हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार अयोध्या के समग्र विकास को लेकर कार्य कर रही हैं। मुझे बताते हुए अत्यन्त प्रसन्नता है कि अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को भी विकसित करने के लिए कई संभावनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है। तमाम देशों के भारतीय मूल के नागरिक भगवान श्रीराम के भव्य राममंदिर के दर्शनार्थ अयोध्या आना चाहते हैं इसलिए यपी सरकार ने यहां की एयरस्ट्रिप को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का एक प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा था।
पीएम मोदी का किया धन्यवाद-

मुख्यमंत्री ने बताया कि केन्द्र सरकार ने यूपी सरकार के प्रस्ताव को अपना अनुमोदन दे दिया है। अयोध्या में ATR-72 जैसे विमानों के संचालन व एयरपोर्ट निर्माण के लिए 250 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो