script

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहराइच 221, श्रावस्ती में 390.45 करोड़ की 2 सौ से ज्यादा योजनाओं का किया लोकार्पण

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2021 07:37:45 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज वर्चुअल शुरुआत करते हुए बहराइच और श्रावस्ती जिले की कई सौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया।

jk.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास-पथ पर बहराइच और श्रावस्ती की तेज रफ्तार पर खुशी जताई है। सीएम ने कहा है कि दोनों जिलों की जनता ने ऐसे जनप्रतिनिधि चुन कर भेजे, जिन्हें क्षेत्र के विकास में रुचि है। यही कारण है कि इन दोनों अकांक्षात्मक जिलों में सरकार की योजनाओं से आम आदमी सीधा लाभ पा रहा है।
मुख्यमंत्री योगी, रविवार को बहराइच और श्रावस्ती जिलों के लिए 611 करोड़ से अधिक की 201 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कर रहे थे। खराब मौसम के कारण दोनों जिलों में न पहुंच पाने पर खेद जताते हुए सीएम ने स्थानीय जनता से वर्चुअली संवाद किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ वह हेलीकॉप्टर से बहराइच तक आ भी गए थे, लेकिन मौसम इतना खराब था कि वायुयान का उतरना सम्भव नहीं था। ऐसे में न चाहते हुए भी उन्हें लखनऊ वापस आकर वर्चुअली संवाद करना पड़ रहा है।
श्रावस्ती में 390.45 करोड़ की 87 विकास परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण/शिलान्यास करते हुए सीएम ने कहा कि इस क्षेत्र में ही तथागत गौतम बुद्ध ने सर्वाधिक चातुर्मास बिताए थे। यह पवित्र स्थल है। यहां की महत्ता के अनुरूप पर्यटन विकास के लिए सरकार अनेक प्रयास कर रही है।
वहीं, बहराइच को 221 करोड़ की 114 परियोजनाओं का उपहार देते हुए सीएम ने बहराइच की ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व को खास तौर पर याद किया। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र ऋषि बालार्क की पावन साधना स्थली है तो राजा सुहेलदेव के शौर्य और पराक्रम का साक्षी भी है। आज केंद्र और राज्य सरकार यहां की महत्ता के अनुसार बहुमुखी विकास के सभी प्रबंध कर रही है। दो वर्ष पूर्व यहां मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई, कोरोना काल में इस मेडिकल कॉलेज ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में बड़ी भूमिका निभाई। जल्द ही श्रावस्ती में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो