सर मुंडवाने वाले शिक्षकों पर सीएम योगी का तंज- पिछले जन्मों के कर्म भुगत रहे हैं ये धरना देने वाले

सर मुंडवाने वाले शिक्षकों पर सीएम योगी का तंज- पिछले जन्मों के कर्म भुगत रहे हैं ये धरना देने वाले

Prashant Srivastava | Publish: Sep, 05 2018 07:50:48 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है।

लखनऊ. शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के लिए 97 हजार भर्तियां है लेकिन मेरिट के आधार पर ही चुनाव होगा। कुछ लोग अपना सिर मुंडवा रहे हैं क्योंकि उन्हें बिना किसी कम्पीटिशन के वहां भर दिया जाए और फिर सम्मानित किया जाए। योगी ने ये भी कहा कि कई लोगों के पिछले जन्म के कर्म ही ऐसे होते हैं कि उन्हें भगवान ने कहा कि अगले जन्म जीवन भर धरना प्रदर्शन करते रहो। दरअसल बुधवार को माध्यमिक वित्तहीन शिक्षकों ने सरकार का विरोध करते हुए राजधानी में अपना सिर मुंडवाया। इससे पहले शिक्षा मित्र भी लखनऊ में सरकार के विरोध में अपना सिर मुंडवा चुके हैं।

देखें वीडियो- जानें क्या बोले सीएम योगी

 

इस दौरान सीएम योगी ने ये भी कहा कि कहा कि शिक्षा जगत में नौकरियों की कमी नहीं है लेकिन काबिल लोग ही नहीं मिल रहे हैं। लोकभवन में आयोजित शिक्षक सम्मान के कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी बोले कि 2 हजार पुलिस की भर्ती के लिए 22 लाख आवेदन और 68 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन में 41 हजार 556 ही पास हो पाए।


अनुशासन होना बेहद जरूरी: सीएम योगी

सीएम योगी बोले एक अनुशासनहीन समाज कभी उज्ज्वल भविष्य का निर्माण नहीं कर सकता। एक शिक्षक 4 से 6 घण्टे अपने विद्यालय में समय देता है। यहां कोई व्यक्ति मंच पर ऐसा नहीं जो 12 से 14 घण्टे काम न करता हो अगर वो भी 4 से 6 घण्टे की औपचारिकता बना लेता तो माध्यमिक और उच्च शिक्षा की परीक्षाओं को एक साथ न करा पाते। 15 लाख ऐसे लोग थे जो परीक्षा में नहीं बैठे पहले माफियाओं ने अपनी पैठ बना रखी थी हाईस्कूल और इंटर के परिणाम एक दिन आ गए क्योंकि अधिकारियो ने मेहनत की। अब शासन की व्यवस्था बदल गई। जबतक हम निष्कर्ष तक न पहुंचे बैठक खत्म नहीं होती। कमेटियां बनाने की औपचारिकताएं बन्द हो गईं है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned