scriptCO को धमकी देने के बाद फंसी मंत्री स्वाति सिंह, सीएम योगी ने लगाई क्लास, सख्ती से हुई पूछताछ, DGP ने दिए ये आदेश | CM Yogi summoned Minister Swati Singh | Patrika News

CO को धमकी देने के बाद फंसी मंत्री स्वाति सिंह, सीएम योगी ने लगाई क्लास, सख्ती से हुई पूछताछ, DGP ने दिए ये आदेश

locationलखनऊPublished: Nov 16, 2019 11:30:41 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

सीएम योगी ने ने मंत्री स्वाति सिंह को किया तलब,
 

CO को धमकी देने के बाद फंसी मंत्री स्वाति सिंह, सीएम योगी ने बुलाया आवास, सख्ती से हुई पूछताछ, DGP ने दिए ये आदेश

CO को धमकी देने के बाद फंसी मंत्री स्वाति सिंह, सीएम योगी ने बुलाया आवास, सख्ती से हुई पूछताछ, DGP ने दिए ये आदेश

लखनऊ. योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह एक बार फिर चर्चा में आई है। धोखाधड़ी और ठगी के मामले में लखनऊ में अंसल ग्रुप के खिलाफ जांच चल रही है। मामले में ग्रुप के चेयरमैन से लेकर तमाम लोग फंसे हैं। इस बीच अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एक नई एफआईआर को लेकर स्वाति सिंह ने लखनऊ में सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी देने का ऑडियो वायरल हो गया है। इस खबर से राजनीति गलियारों में हलचल मच गई है। इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को लेकर कड़ा रुख अपनाया है साथ ही स्वाति सिंह को तलब किया है। स्वाति सिंह सीएम आवास पहुंची वहीं उनसे सख्ती से पूछताछ की गई। वहीं उधर ऑडियो वायरल होने के बाद राज्य के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने मामले में लखनऊ के एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है।
इस ऑडियो में कथित तौर पर मंत्री स्वाति सिंह सीधे तौर पर सीओ को एफआईआर (FIR) खत्म करने की हिदायत देती हुई सुनाई दे रही हैं। साथ ही वो ये भी कह रही हैं कि एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो। गौरतलब है कि अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था। वो लंदन जा रहे थे।
स्वाति सिंह- सीओ साहब, क्या आपने अंसल पर कोई एफआईआर लिखी है?
सीओ- हां, एक एफआईआर लिखी है.
स्वाति सिंह- क्यों लिखा आपने? क्या आपको पता नहीं है कि ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर लिखा नहीं जाएगा. सारे फर्जी एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर.
सीओ- वो तो जांच कर के एफआईआर लिखी गई है.
स्वाति सिंह- कौन सी जांच हो गई भाई? इतना हाईप्रोफाइल केस है. जांच चल रही है, सीएम साहब तक के संज्ञान में ये चीजें हैं. आपने कौन सी जांच कर दी, चार दिन हुआ आपको आए हुए?
सीओ- पहले की एप्लीकेशन है न, 5-6 महीने पहले की.
मंत्री- अरे फर्जी है ये सब, खत्म कीजिए इसको. एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो. ठीक है. मैं गलत काम नहीं बोलती हूं. पता कर लीजिएगा.
सीओ- ठीक है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो