scriptCM Yogi tack big decisions in last 20 days | योगी सरकार 2.0 में पिछले 20 दिनों में लिए गए कई बड़े फैसले, भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई भी हुई शुरू | Patrika News

योगी सरकार 2.0 में पिछले 20 दिनों में लिए गए कई बड़े फैसले, भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई भी हुई शुरू

यूपी की दोबारा सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। सूबे के विकास को लेकर एक तरफ जहां योजनाओं को शुरू करने का काम कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर भी बड़े काम कर रहे हैं। इसके अलावा माफियाओं की कमर तोड़ने को पुलिस भी सख्त नजर आ रही है। योगी 2.0 में बाबा के बुलडोजर की रफ्तार भी तेज हो गई है।

 

लखनऊ

Published: April 17, 2022 01:28:00 pm

यूपी की योगी सरकार 2.0 अपने ताबड़तोड़ फैसले के लिए जानी जा रही है। पिछले माह 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब तक लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक फैसले ले चुके हैं। जिसमें से ज्यादातर फैसलों को अमल में भी लाया जा चुका है। सीएम योगी द्वारा लिये गये फैसलों के तहत एक बार फिर प्रदेश की करीब 15 करोड़ से अधिक जनता को बहुत बड़ी राहत दी है, जिसमें योगी सरकार पार्ट 2 का यह फैसला हुआ है कि अब गरीब जनता को 3 महीने मुफ्त राशन मिलेगा। कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने जहां एक जिलाधिकारी एक पुलिस कप्तान समेत तमाम अधिकारियों को सस्पेंड किया वही कर्मचारियों और अधिकारियों को दफ्तर भी समय से आने के आदेश दिए हैं। इससे आम जनता को अब अधिकारी और कर्मचारी समय से उपलब्ध हो सकेंगे।
Arvind Kejriwal victory threatens CM Yogi Adityanath
अरविंद केजरीवाल की जीत सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए खतरे की घंटी, गुजरात मॉडल फेल
मुफ्त राशन योजना

योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट बैठक में मुफ्त राशन योजना को तीन महीने बढ़ाये जाने का बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी के इस फैसले से प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को राशन आगे भी मिलता रहेगा।
तहसीलों में फायर टेंडर की सुविधा

योगी सरकार 2.0 में सभी तहसीलों में फायर टेंडर की सुविधा उपलब्धता कराने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। ग्रामीण क्षेत्र में अधिकतम 15 मिनट और शहरी क्षेत्र में अधिकतम 7 का रिस्पांस टाइम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
10 करोड़ निवेश का लक्ष्य

दो वर्ष के अंदर 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश लक्ष्य के साथ फिर होगी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट हगी। फिर 100 दिन में तीसरी ग्राउंड ब्रेंकिंग सेरेमनी, औद्योगिक निवेश की बढ़ावा देने के लिए बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में यूपी सरकार है।
डीएम और एसएसपी को सस्पेंड किया

भ्रष्टाचार, लापरवाही और जनता से जुड़ी समस्याओं में अनदेखी करने के मामले में डीएम सोनभद्र और एसएसपी गाजियाबाद सस्पेंड किया गया है।

नये पदों को दी मंजूरी
सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस बल के लिए 86 राजपत्रित और 5295 अराजपत्रित नए पदों को शासन की मंजूरी मिली है।

माफिया पर गिरी गाज

पिछले 20 दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति ध्वस्त या जब्त की गई है। जिसमें 25 माफिया डीजीपी ऑफिस और 8 शासन की तरफ से चिन्हित किए गए थे।
महिला सुरक्षा पर जोर

मुख्यमंत्री ने नवरात्र पर्व के पहले दिन से महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग को विशेष अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए। एंटी रोमियो स्क्याड फिर शुरु किया गया है।
जनता दर्शन हुआ शुरू

मुख्यमंत्री आवास पर जनता दर्शन की वापस शुरुआत की। हर दिन सरकार के एक मंत्री की मौजूदगी में जन समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए गए हैँ।

इन जिलों में काम होंगे पूरे
अयोध्या, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर में दौरा कर विभिन्न योजनाओं से जुड़ी समीक्षा बैठक कर अधूरी योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

साक्षरता पर विशेष जोर

योगी सरकार ने श्रावस्ती जनपद से स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही कम साक्षरता वाले जिलों पर विशेष फोकस करने पर जोर दिया है।
भ्रष्टाचार में डीएम औरैया सस्पेंड

लापरवाही और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए सीएम योगी ने डीएम औरैया सुनील वर्मा को भी सस्पेंड किया।

DIOS को किया निलंबित
इसके बाद पेपर लीक होने के आरोप में बलिया के डीआईओएस (DIOS) को सस्पेंड व अरेस्ट किया गया है।

बुलडोजर का कहर

योगी सरकार 2.0 में पिछले 20 दिनों में 100 से ज्यादा अपराधियों और माफियाओं पर बुलडोजर ने जमकर कहर बरपाया है।
मंत्री भी बनाएंगे कार्ययोजना

मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभागों की 100 दिन की कार्ययोजना तैयार कर काम करने के निर्देश दिए हैं।

स्मार्टफोन देने की तैयारी

योगी सरकार ने युवाओं को हाथों में 9.74 लाख टैबलेट और स्मार्टफोन देने की कार्रवाई शुरु की। योगी सरकार ने दो अप्रैल को प्रदेश में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की।
होमगार्डों को लेकर का बड़ा फैसला

सीएम योगी ने होमगार्डों को लेकर का बड़ा फैसला किया है। जिसके तहत अब यूपी में होमगार्ड के 20% पदों पर होगी महिलाओं की भर्ती की प्रक्रिया 100 दिन में शुरू होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: अयोग्यता नोटिस के खिलाफ शिंदे गुट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सोमवार को होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने पर दिया बड़ा बयान, कहीं यह बातBypoll Result 2022: उपचुनाव में मिली जीत पर सामने आई PM मोदी की प्रतिक्रिया, आजमगढ़ व रामपुर की जीत को बताया ऐतिहासिकRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणाअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिए'होता है, चलता है, ऐसे ही चलेगा' की मानसिकता से निकलकर 'करना है, करना ही है और समय पर करना है' का संकल्प रखता है भारतः PM मोदीSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.