सभी विधायकों से 1-1 करोड़ रुपए देने की अपील, मायावती ने भी दिया समर्थन, सीएम योगी ने कहा- धन्यवाद

विधानसभा अध्यक्ष ने 100 विधायकों से खुद से की बात.

By: Abhishek Gupta

Published: 04 Apr 2020, 05:22 PM IST

लखनऊ. कोरोना से संघर्ष के लिए जरूरी चिकित्सकीय उपकरण के लिए प्रदेश भर से मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं। बीते दिनों में कई दिग्गजों ने अपने-अपने स्तर पर लाखों-करोड़ो रुपए का योगदान दिया। तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को प्रदेश के सभी विधायकों (विधान सभा व विधान परिषद) से अपनी-अपनी निधि से एक-एक करोड़ रुपए 'यूपी कोविड केयर फंड' में देने का आग्रह किया है। विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने सभी विधायकों को बकायदा पत्र जारी कर विधायक निधि से एक करोड़ की धनराशि आवंटित करने अपील की है। इनमें से 100 विधायकों से उन्होंने व्यक्तिगत रूप से बात की। मामले की गंभीरता को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो ने शुक्रवार को ही अपनी पार्टी के सभी विधायकों से ऐसा करने का आग्रह किया। इसके लिए सीएम योगी ने शनिवार को मायावती का धन्यवाद भी दिया। आपको बता दें कि यूपी विधान सभा के 403 तो वहीं विधान परिषद के 100 सदस्य हैं। इनमें से हाल में ही कई सदस्यों ने करोड़ो रुपए का योगदान दिया है।

ये भी पढ़ें- दो सपा नेताओं की गोली मारकर हत्या, अखिलेश ने कहा यह

सीएम योगी ने किया आग्रह-
सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि हमने प्रदेश के हेल्थ केयर सिस्टम को मजबूत करने के लिए इस फंड की स्थापना की है। इस फंड के माध्यम से प्रदेश में और टेस्टिंग लैब स्थापित करने में सहायता मिलेगी। यही नहीं हमारा लक्ष्य है कि हम जल्द ही प्रदेश में पीपीई किट्स, एन-95 मास्क और वेंटीलेटर्स का निर्माण शुरू करें। इसलिए सभी विधायकों से अपील है कि वे इस फंड में योगदान दें। उन्होंने सभी विधानसभा सदस्यों और विधान परिषद सदस्यों से अपील की है कि वे अपनी विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए और एक महीने का वेतन इस फंड के लिए दें।

मायावती ने अपने विधायकों से की अपील-
मायावती ने शुक्रवार को कहा कि देशभर में कोरोनावायरस की महामारी के प्रकोप के मद्देनजर खासकर यूपी के बीएसपी विधायकों से भी अपील है कि वे भी पार्टी के सभी सांसदों की तरह अपनी विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रु अतिजरूरतमन्दों की मदद हेतु जरूर दें। बीएसपी के अन्य लोग भी अपने पड़ोसियों का जरूर मानवीय ध्यान रखें। सीएम योगी ने मायावती के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि राजनैतिक पूर्वाग्रह से ऊपर उठकर देश की इस लड़ाई में सहभागी बनने वाले महानुभावों, सुधिजनों और संगठनों का यह दायित्व बनता है कि वे भी इस लड़ाई में सहभागी बनें।

BJP coronavirus
Show More
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned