8 मार्च से सुहाना होगा बरेली-दिल्ली का सफर, सीएम योगी की हरी झंडी के बाद शुरू होगी महिला दिवस पर विशेष उड़ान, बुकिंग शुरू

- 8 मार्च से सुहाना होगा बरेली-दिल्ली का सफर
- महिला दिवस फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

By: Karishma Lalwani

Published: 28 Feb 2021, 04:05 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. महिला दिवस यानी कि 8 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) प्रदेश की जनता को बरेली-दिल्ली हवाई सफर का तोहफा देंगे। 8 मार्च से बरेली-दिल्ली हवाई सफर शुरू होने जा रहा है। इसी दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली से दिल्ली के लिए रवाना होने वाली इनॉग्रल फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे। नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक ने आठ मार्च को सीएम के बरेली एयरपोर्ट आने के संभावित प्रोग्राम की जानकारी प्रशासन को दी है। प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री योगी के साथ नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी के भी बरेली आने की उम्मीद जताई गई है। मुख्यमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। प्रशासन व एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया तैयारी में जुट गए हैं।

फ्लाइट का शेड्यूल जारी

महिला दिवस के दिन बरेली से दिल्ली के बीच हवाई सफर का आगाज होने से लोगों को काफी सहुलियत मिलेगी। फ्लाइट को लेकर एलायंस एयर ने शेड्यूल जारी कर दिया है और टिकट बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। महिला दिवस पर सुबह 9.55 बजे दिल्ली से एलायंस एयर का एटीआर-72 वीआईपी यात्रियों को लेकर बरेली एयरपोर्ट आएगी। आधे घंटा रुकने के बाद बरेली के यात्रियों को लेकर विमान 10.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। विमान का किराया एक ओर से 1954 रुपये निर्धारित किया गया है। 8 मार्च से बरेली-दिल्ली के लिए विमान को हरी ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद 10 मार्च से सप्ताह में चार नियमित उड़ानें उपलब्ध होगीं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने यात्री विमानों की उड़ानों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त करने के निर्देश दिए हैं। एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति के साथ सुरक्षा दस्ता भी तैयार हो चुका है। सिविल एन्क्लेव पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था होगी। एयरपोर्ट के सुरक्षा के लिए लगाए जाने वाले पुलिस अधिकारियों और जवानों को यह बात ध्यान में रखकर प्रशिक्षित किया गया है कि एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में कहीं कोई चूक न हो। वायुसेना रनवे पर हवाई जहाज उतरने और उड़ान भरते समय फोटोग्राफी प्रतिबंधित होगी। इसके लिए एयरहोस्टेज पहले से ही अलर्ट जारी कर देंगी। नियमों का पालन नहीं करने पर संबंधित कार्रवाई होगी।

गुरुवार से शुरू हुई बुकिंग

पहली ऐतिहासिक उड़ान से यात्रा करने वाले सभी लोगों का स्वागत और अभिनंदन केंद्रीय मंत्री की ओर करने की योजना है। बरेली-दिल्ली हवाई सफर के लिए बुकिंग गुरुवार से शुरू हो गई है। पहले दिन शाम तक करीब 25 यात्रियों ने बुकिंग कराई। 50 प्रतिशत से ज्यादा बुकिंग होते ही किराया बढ़ता रहेगा।

ये भी पढ़ें: यूपी में एक और वायरस ने दी दस्तक, आंतें सड़ने से हुई कई जानवरों की मौत, बेहद खतरनाक है यह संक्रमण

ये भी पढ़ें: योगी सरकार का अहम फैसला, छात्रवृत्ति आवेदन के लिए आधार को बैंक खाते से लिंक करना अनिवार्य

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned