लखनऊ में दो और कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी से पहले सीएम योगी ने लोगों को किया संबोधित, किया बड़ा ऐलान

कोरोना का संक्रमण प्रदेश व देश में बढ़ रहा है। लखनऊ में गुरुवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके साथ राजधानी में कुल पांच व पूरे प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 19 Mar 2020, 07:39 PM IST

लखनऊ. कोरोना का संक्रमण प्रदेश व देश में बढ़ रहा है। लखनऊ में गुरुवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके साथ राजधानी में कुल पांच व पूरे प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। कोरोना भारत में फिलहाल दूसरी स्टेज पर हैं, लेकिन यदि एहतियात नहीं बरते गए तो तीसरी स्टेज पर हम पहुंच सकते हैं। ऐसे में सरकार लगातार एडवाजरी जारी कर लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह कर रही है। लोगों के सहयोग की यहां बेहद जरूरत है। यही संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले सीएम योगी ने भी वीडियो के जरिए लोगों को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें- थूक से कोरोना फैलने के डर से यहां पान मसाला व गुटखा की बिक्री पर लगा प्रतिबंध, यूपी सरकार भी जल्द कर सकती है बड़ा ऐलान

सीएम योगी ने किया संबोधित-
उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। यह एक संक्रामक बीमारी है। केंद्र व प्रदेश सरकार मिलकर इसकी रोकथाम के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में 1268 बेड आरक्षित किए हैं। जहां पर कोरोना से पीड़ितों का उपचार किया जाएगा। लेकिन उपचार से बेहतर सावधानी है। यदि कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति परिवार, होटल या क्लब या सार्वजिक स्थल पर है, तो वह स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करे। उसे आईसोलेश वार्ड में शिफ्ट करने की व्यवस्था की जाएगी। सीएम योगी ने आगे कहा कि हम सभी बार-बार हाथ धोएं व ऐसी किसी वस्तु को न छुए जिससे संक्रमण फैलता हो। आवश्यक सावधानी बरतने से हम इस बीमार से बच सकते हैं व बड़े समुदाय को भी बचा सकते हैं। आखिर में उन्होंने कहा कि आईए हम सब मिलकर कोरोना का डटकर सामना करे। दुनिया के साथ इससे लड़ने की मुहिम में हम सभी शामिल हो।

वहीं ट्वीट कर सीएम योगी ने कहा कि सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि वह सजग रहें, सावधान रहें। अगर कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण दिखें तो तत्काल राज्य तथा स्वास्थ्य मंत्रालय की 24×7 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें या ई-मेल करें।

coronavirus Narendra Modi pm modi
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned