scriptअपने इस बागी नेता को मनाने में सफल रहे सीएम योगी, घंटे भर की मुलाकात में दूर कर दिये सभी शिकवे! | CM Yogi Yogi adityanath manages to keep angry minister on his side | Patrika News

अपने इस बागी नेता को मनाने में सफल रहे सीएम योगी, घंटे भर की मुलाकात में दूर कर दिये सभी शिकवे!

locationलखनऊPublished: Feb 17, 2019 04:16:28 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घंटे भर की मुलाकात में ही इस बड़े नेता को मना लिया…

CM Yogi Adityanath

अपने इस बागी नेता को मनाने में सफल रहे सीएम योगी, घंटे भर की मुलाकात में दूर किये सभी शिकवे!

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री ओमप्रकाश राजभर के विभाग वापस करने की पेशकश को खारिज करते हुए पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग से सम्बंधित सभी समस्याओं को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी मंत्री राजभर से मिले। करीब घंटे भर की मुलाकात के बाद सीएम योगी पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री को मनाने में काफी हद तक सफल रहे।
सीएम योगी से मुलाकात के दौरान मंत्री राजभर ने पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति के मद में कम बजट जारी करने, पिछड़ों के 27 फीसदी आरक्षण को तीन हिस्सों में बांटने के लिए सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू करने और पिछड़ा वर्ग आयोग के गठन में उनके द्वारा दी गई सूची से एक भी नाम नहीं शामिल करने का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री ने उनकी शिकायतों को बेहद गंभीरता से सुना और तत्काल प्रमुख सचिव एसपी गोयल को बुलाकर छात्रवृत्ति के मुद्दे पर उनसे विस्तार से जानकारी मांगी। साथ ही सीएम ने मुख्य रूप से पिछड़ा वर्ग विभाग से छात्रवृत्ति के करीब 194 करोड़ रुपए तत्काल जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी उपस्थित रहे।
Om Prakash Rajbhar
19 को अमित शाह से मिलेंगे राजभर!
सूत्रों की मानें तो 19 फरवरी को मंत्री ओमप्रकाश राजभर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। इइस मुलाकात में उत्तर प्रदेश में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने समेत उनकी मांगों पर विस्तार से चर्चा होगी। गौरतलब है 14 फरवरी को राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग छोड़ने की बात कही थी। एनडीए में सुहेलदेव समाज पार्टी के बने रहने के बारे में राजभर ने कहा कि इसके लिए हम 24 फरवरी तक इंतजार करेंगे और फिर निर्णय लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो