जानिए क्या है कॉक अ स्नूक, जिसका मतलब नहीं समझ पाए अखिलेश

जानिए क्या है कॉक अ स्नूक, जिसका मतलब नहीं समझ पाए अखिलेश

Neeraj Patel | Publish: Mar, 14 2019 04:07:10 PM (IST) | Updated: Mar, 15 2019 12:34:29 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट में इतेमाल किए गए Cock a Snook शब्द को नहीं समझ सकें अखिलेश, जानें क्या होता है कॉक अ स्नूक शब्द का मतलब

 

लखनऊ. यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट में Cock a Snook शब्द का इतेमाल कर कहा कि इस बार बीजेपी को ७४ से ज्यादा सीटें मिलेंगी। जब योगी के इस ट्वीट पर अखिलेश यादव की नजर पड़ी तो उन्हें कॉक अ स्नूक (Cock a Snook) शब्द का मतलब ही समझ में नहीं आया।

इस पर उन्होंने भी एक ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री जी हम आपका मतलब समझ नहीं सकें। आप ही बता दीजिए कि इसका क्या मतलब होता है। ताकि जनता भी जान सकें।

सीएम योगी के कॉक अ स्नूक शब्द के इस्तेमाल करने पर यह यूपी सहित पूरे भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ लोगों ने तो इस शब्द को लेकर जमकर मजे लिये, और कुछ लोग जानने के लिए लगे हुए हैं कि आखिर कॉक अ स्नूक शब्द की मीनिंग क्या होती है।

यहां जानें कॉक अ स्नूक शब्द का मतलब

अगर आप जानना चाहते हैं कि कॉक अ स्नूक शब्द का मतलब क्या है तो बता दें कि कॉक अ स्नूक शब्द का मतलब हिन्दी में सम्मान न करना या फिर कह सकते हैं कि किसी दूसरे प्रति असम्मान प्रकट करना। कॉक अ स्नूक शब्द का इस्तेमाल करना किसी को चिढ़ाने के समान माना जाता है।

कॉक अ स्नूक शब्द का इस्तेमाल तब किया जाता है जब हम किसी दूसरे को दोनों हाथों को कान पर रख चिढ़ाते हैं। इस तरीके को योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश-मायावती को चिढ़ाने कि लिए इस्तेमाल किया है और ऐसे में अखिलेश भी कॉक अ स्नूक शब्द का मतलब पूछ बैठे। जिससे इस शब्द को लेकर योगी आदित्यनाथ और अखिलेश चर्चा में बने हुए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned