scriptशीतलहर, कोहरा और धुंध…कड़ाके की ठंड के साथ होगी नए साल की शुरुआत | Cold Wave Increased due to Rain New Year will Begin with Fog and Haze | Patrika News

शीतलहर, कोहरा और धुंध…कड़ाके की ठंड के साथ होगी नए साल की शुरुआत

locationलखनऊPublished: Dec 30, 2021 09:37:18 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार रात से ही हो रही बारिश से प्रदेश के अधिकतर जिलों में पारा लुढ़क गया है। इस दौरान चार से पांच डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन की बारिश के बाद अब मौसम साफ रहेगा।

Cold Wave Increased due to Rain New Year will Begin with Fog and Haze

Cold Wave Increased due to Rain New Year will Begin with Fog and Haze

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार रात से ही हो रही बारिश से प्रदेश के अधिकतर जिलों में पारा लुढ़क गया है। इस दौरान चार से पांच डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन की बारिश के बाद अब मौसम साफ रहेगा। लेकिन सुबह-शाम कोहरा छाया रहेगा। रात में सर्द हवाएं चलेंगी। नए साल की शुरुआत कड़ाके की ठंड के साथ होगी।
बारिश के बाद मौसम का हाल

मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि पूर्वी व पश्चिमी यूपी में बारिश की बूंदों के साथ बौछारें पड़ी हैं। मंगलवार को राजधानी लखनऊ में 9.6 और बुधवार को 0.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस तरह दिन और रात के तापमान में महज तीन डिग्री सेल्सियस का फर्क रहा। जेपी गुप्ता ने कहा कि आगे से मौसम साफ बना रहेगा। लेकिन बारिश के असर से रात का पारा तेजी से गिरेगा।
यह भी पढ़ें

UP Weather: दिसंबर में पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड, बारिश का अलर्ट

यह भी पढ़ें

UP Weather: पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मौसम में बदलाव, 6 दिसंबर के बाद बढ़ेगी गलन

गिरेगा तापमान

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान और आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से यूपी के कई जिलों में बारिश हुई। शुक्रवार से मौसम सामान्य होने के आसार हैं। सुबह कोहरे की चादर से पूरा शहर ढका रहा है। जिन में धूप खिली रहने से दिन का पारा बढ़ेगा। लेकिन रात के पारे में गिरावट होनी शुरू हो जाएगी। इसके साथ नए साल की शुरुआत कड़ाके की ठंड से होगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86oqvd
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो