scriptUP Top News: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के एम्स में भर्ती | Comedian Raju Srivastava suffered a heart attack, admitted to Delhi's AIIMS | Patrika News

UP Top News: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के एम्स में भर्ती

locationलखनऊPublished: Aug 10, 2022 04:17:06 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP Top News: उत्तर प्रदेश की प्रमुख खबरें पढ़िए संक्षेप में-

Comedian Raju Srivastava suffered a heart attack, admitted to Delhi's AIIMS

Comedian Raju Srivastava suffered a heart attack, admitted to Delhi’s AIIMS

Top-1 कानपुर. फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली में जिम के अंदर दिल का दौरा पड़ने से उन्हें एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वह कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले हैं। 2012 में समाजवादी पार्टी से जुड़ कर उन्होंने अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। अखिलेश सरकार ने उन्हें सांसदीय का टिकट भी दिया था, मगर किन्ही कारणों से चुनाव से कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने टिकट वापस कर दी। इसके बाद राजनाथ सिंह ने उन्हें भाजपा पार्टी में शामिल कराया। जिसके बाद वह मोदी के स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बने। साथ ही उन्हें पार्टी ने स्टार प्रचारक का भी जिम्मा सौंपा। योगी सरकार के बनते ही उन्हें दर्जा प्राप्त मंत्री बनाया गया।
Top-2: चित्रकूट से लाया जाएगा जटायु का पहला जोड़ा
गोरखपुर. जटायु संरक्षण केंद्र में चित्रकूट के सुंदरवन से जटायु का पहला जोड़ा लाया जाएगा। रामायणकाल में जटायु का संबंध चित्रकूट से होने की वजह से वन विभाग ऐसा करने जा रहा है। इस तरह वन विभाग इसे पौराणिक महत्व से जोड़ना चाहता है। गोरखपुर वन प्रभाग के महराजगंज जिले में स्थित भारीवैसी में जटायु संरक्षण एवं प्रजनन केंद्र बनाया जा रहा है। इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए शासन की तरफ से दो किस्तों में 1.86 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। पांच हेक्टेयर में बन रहे जटायु केंद्र के लिए बांबे नेचुरल हिस्ट्री सोसायटी और प्रदेश सरकार के बीच 15 साल के लिए समझौता किया गया है।
यह भी पढ़े – विधान परिषद के नेता सदन बने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, स्वतंत्रदेव का इस्तीफा

Top -3: कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद को मिली जमानत

गोरखपुर. कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद के लिए राहत भरी खबर है। एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर दो गोरखपुर ने कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद के खिलाफ समन जारी कर दिया था। सीजेएम ने शाहपुर पुलिस को आदेश दिया था कि डॉ. संजय को गिरफ्तार करके बुधवार (10 अगस्त) को कोर्ट में पेश किया जाए। हालांकि उन्हें इस मामले में जमानत मिल गई है। मजिस्ट्रेट प्रभात त्रिपाठी के सामने कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने जमानत याचिका प्रस्तुत की। जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई है। सरकारी नौकरी में निषादों को पांच फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर वर्ष 2015 में संतकबीरनगर के कसरवल में बवाल हुआ था। आंदोलनकारी व पुलिस-प्रशासन आमने-सामने आ गए थे। बवाल के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो