scriptCommercial tax department meeting with traders in lucknow | जीएसटी लगने के बाद सेवाओं का पंजीकरण अनिवार्य, रजिस्टर्ड व्यापारियों का 10 लाख का दुर्घटना बीमा | Patrika News

जीएसटी लगने के बाद सेवाओं का पंजीकरण अनिवार्य, रजिस्टर्ड व्यापारियों का 10 लाख का दुर्घटना बीमा


व्यापारियों के साथ बैठक में अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 25 लाख पंजीकृत व्यापारियों का लक्ष्य रखा है। जीएसटी लगने के बाद वस्तु के साथ ही सेवाओं का पंजीकृत पंजीकरण भी अनिवार्य हो गया है।

लखनऊ

Published: November 17, 2021 08:05:07 pm

लखनऊ. वाणिज्य कर विभाग लखनऊ में अलग-अलग बैठक कर व्यापारियों को जीएसटी के लिए प्रेरित कर रहा है और उनकी दिक्कतों को जानने की कोशिश की जा रही है। बुधवार को वाणिज्य कर विभाग खंड 9 के अधिकारियों ने अन्नपूर्णा मार्केट निकट आशियाना पुलिस चौकी सेक्टर एच एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड लखनऊ में व्यापारी बंधुओं के साथ बैठक का आयोजन किया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 25 लाख पंजीकृत व्यापारियों का लक्ष्य रखा है। जीएसटी लगने के बाद वस्तु के साथ ही सेवाओं का पंजीकृत पंजीकरण भी अनिवार्य हो गया है।
gst_1.jpg
वाणिज्य कर विभाग द्वारा व्यापारियों को बताया गया कि सरकार द्वारा पंजीकृत व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा मिलेगा। बैठक में जीएसटी पंजीयन के अन्य लाभों को बताते हुए व्यापारियों की समस्याओं एवं आशंकाओं का निराकरण किया गया। बैठक में आशियाना मंडल के अरविंद चौबे पिंकी भरमाणी मोनू भाजपा एवं मनीष अवस्थी अधिवक्ता संदीप गुप्ता रवि सुल्तानी गौरव साहू आदि लोग मौजूद रहे। वाणिज्य कर भाग की ओर से डिप्टी कमिश्नर खंड-9 एस के तिवारी असिस्टेंट कमिश्नर वरुण कुमार त्रिपाठी एवं वाणिज्य कर अधिकारी श्वेता ओझा संजय कुमार सिंह वाणिज्य कर निरीक्षक उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.