'हिंदू पाकिस्तान' बोलने पर शशि थरूर की बढ़ी मुसीबतें, लखनऊ थाने में दी गई तहरीर

'हिंदू पाकिस्तान' बोलने पर शशि थरूर की बढ़ी मुसीबतें, लखनऊ थाने में दी गई तहरीर

Abhishek Gupta | Publish: Jul, 13 2018 04:58:13 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के विवादित बयान के बाद उनकी मुसीबतें बढ़ने लगी है।

लखनऊ. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के विवादित बयान के बाद उनकी मुसीबतें बढ़ने लगी है। लखनऊ के गोमती नगर थाने में उनके खिलाफ तहरीर दी गई है और यह तहरीर थरूर के उस बयान के बाद दी गई है, जिसमें उन्होंने 2019 चुनाव में भाजपा की संभवित जीत के बाद भारत को 'हिंदू पाकिस्तान' बनाए जाने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार के कर्मचारियों की नौकरी पड़ी खतरे में, सीएम योगी ने मंच से कर दिया बड़ा एलान

"शशि ने अपना बयान देश के खिलाफ दिया है"-

एडवोकेट सैयद रिजवान अहमद ने गुरुवार को गोमती नगर थाने में तहरीर देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर आपत्तिजनक बयान देते रहते हैं, लेकिन इस बार शशि ने अपना बयान देश के खिलाफ दिया है। इसी बात से आहत होकर मैं थाने में तहरीर दी है जिससे कि शशि थरूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो। रिजवान ने यह भी कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही राजनीतिक दल हैं और उनके नेता बयान देने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। इस बयानबाजी को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, जिससे किसी देशभक्त को भावनाएं आहत हों। वहीं इस मामले में गोमती नगर के थानाध्यक्ष देवी प्रसाद ने बताया है कि इस्लामिक स्कालर रिजवान अहमद ने शशि थरूर के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस उसके अनुसार पहले जांच करेगी, उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए थरुर आए विवादों में-

आपको बता दें कि शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा था भाजपा अगर 2019 के लोकसभा चुनाव जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर अग्रसर होगा। वहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है। थरूर के इस बयान के बाद भाजपा ने उनपर चौतरफा वार करना शुरू कर दिया।

Ad Block is Banned