धनंजय सिंह के खिलाफ रंगदारी मांगने और हत्या की धमकी का मामला दर्ज

धनंजय सिंह के खिलाफ रंगदारी मांगने और हत्या की धमकी का मामला दर्ज

Ashish Kumar Pandey | Publish: Nov, 10 2018 06:06:21 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 06:16:03 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

किसान यूनियन के नेता राजू गुप्ता ने जानकीपुरम थाने में दर्ज कराई है रिपोर्ट।

 

लखनऊ. पूर्व सांसद धनंजय सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जौनपुर से पूर्व सांसद रहे धनंजय सिंह के खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। जरायम की दुनिया से राजनीति में पहुंचे पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। पूर्व सांसद पर पर रंगदारी मांगने के साथ ही हत्या की धमकी देने का भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब पूर्व सांसद की तलाश में जुट गई है।
पूर्व सांसद व माफिया डॉन धनंजय सिंह पर बागपत जेल में मारे गए माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने भी हत्या करवाने का आरोप लगाया था। शनिवार को राजधानी के जानकीपुरम थाने में धनंजय सिंह के खिलाफ ममला दर्ज कराया गया है।

50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है
किसान यूनियन के नेता राजू गुप्ता ने धनंजय सिंह पर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी की एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि धनंजय सिंह ने राजू गुप्ता से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। इस मामले में 50 लाख की रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी का भी मामला दर्ज कराया गया है। बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर इससे पहले भी दर्जनों मामले चल रहे हैं।

धनंजय सिंह की याचिका पर दिया था

हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को मिली वाई प्लस सुरक्षा वापस लेने की वैधता की चुनौती याचिका पर जवाब तलब किया है। कोर्ट ने साथ ही केंद्र और राज्य सरकार से पूछा कि व्यक्तिगत सुरक्षा देने की गाइडलाइन और मापदंड क्या हैं। याचिका की अगली सुनवाई 16 नवम्बर को होगी। यह आदेश कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति सीडी सिंह की खण्डपीठ ने धनंजय सिंह की याचिका पर दिया था।

Ad Block is Banned