scriptcompulsory documents for lekhpal recruitment | आठ हजार राजस्व लेखपाल के पदों पर होनी है भर्ती, ट्रिपल सी सर्टिफिकेट होगा अनिवार्य | Patrika News

आठ हजार राजस्व लेखपाल के पदों पर होनी है भर्ती, ट्रिपल सी सर्टिफिकेट होगा अनिवार्य

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के 8000 पदों पर पिछले लंबे समय से भर्ती लंबित है। राजस्व परिषद में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भर्ती से संबंधित शैक्षिक अर्हता के साथ कंप्यूटर के सर्टिफिकेट ट्रिपल सी को अनिवार्य करने का प्रस्ताव भेजा था लेकिन लेखपाल भर्ती नियमावली न होने के चलते आयोग में बिना नियमावली के इसे शामिल करने से मना कर दिया।

लखनऊ

Published: November 17, 2021 12:24:34 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आठ हजार राजस्व लेखपाल की भर्ती लंबे समय से लंबित है। वहीं अब राजस्व लेखपाल भर्ती में कंप्यूटर ज्ञान के आकलन के लिए ट्रिपल सी की अर्हता अनिवार्य करने की तैयारी है। राजस्व परिषद ने इसके लिए नियमावली में बदलाव का प्रस्ताव शासन को भेजा है। शासन स्तर पर कैबिनेट से मंजूरी लेने की कार्यवाही तेजी से जारी है।
lehkpal.jpg
उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के 8000 पदों पर पिछले लंबे समय से भर्ती लंबित है। राजस्व परिषद में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भर्ती से संबंधित शैक्षिक अर्हता के साथ कंप्यूटर के सर्टिफिकेट ट्रिपल सी को अनिवार्य करने का प्रस्ताव भेजा था लेकिन लेखपाल भर्ती नियमावली न होने के चलते आयोग में बिना नियमावली के इसे शामिल करने से मना कर दिया। इसके बाद परिषद ने आनन-फानन में नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा है। राजस्व परिषद प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लगने के बाद ट्रिपल सी को लेखपाल भर्ती के लिए अनिवार्य किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.