scriptस्वास्थ्य कर्मी के निधन पर रखी गई शोक सभाएं ,दी गई श्रद्धांजलि | Condolence meetings held on death of health worker | Patrika News

स्वास्थ्य कर्मी के निधन पर रखी गई शोक सभाएं ,दी गई श्रद्धांजलि

locationलखनऊPublished: Mar 04, 2021 06:48:35 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

संविदा कर्मियों को प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र ने सरकार से एक्सीडेंटल बीमा और स्वास्थ्य बीमा दिलाने की किया माँग

स्वास्थ्य कर्मी के निधन पर रखी गई शोक सभाएं ,दी गई श्रद्धांजलि

स्वास्थ्य कर्मी के निधन पर रखी गई शोक सभाएं ,दी गई श्रद्धांजलि

लखनऊ। स्वास्थ्य कर्मी शैलेश सिंह के निधन पर विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर 2 मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बताते चलें कि कोरोना महामारी से लेकर हर मिशन में सक्रिय संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की एक्सीडेंट की वजह से कई जाने चली गयीं हैं। ऐसे में संविदा कर्मियों का स्वास्थ्य बीमा एवं एक्सीडेंटल बीमा होना अनिवार्य होना चाहिए।
उत्तर प्रदेश क्षय रोग वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र ने सरकार से गुजारिश की है कि यदि संविदा कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में मृत्यु होती है तो उसे एक्सीडेंटल बीमा और स्वास्थ्य बीमा के तहत लाभ दिलवाया जाये। संविदा कर्मियों का स्वास्थ्य बीमा एवं एक्सीडेंटल बीमा न होने की वजह से उनका परिवार बेसहारा हो जाता है।
प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र ने सरकार से गुजारिश करते हुए रेगुलर कर्मचारियों की तरह संविदा कर्मचारियों को भी बीमा कृत करने गुहार लगाई है।। उन्होंने मुख्यमंत्री से भी अनुरोध किया है कि विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं में संविदा कर्मचारियों को भुगतान की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाये।
https://youtu.be/nakajE-R0LA
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7zp02c
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो