विधायक अदिति सिंह के खिलाफ कांग्रेस की बहुत बड़ी कार्रवाई, शादी के ठीक बाद तगड़ा झटका

रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक आदिति सिंह (Congress MLA Aditi Singh) की सदस्यता खत्म करने के लिए यूपी विधानसभा (UP Vidhan Sabha) अध्यक्ष के सामने एक याचिका दी गई है...

लखनऊ. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना (Aradhna Mishra Mona) ने रायबरेली सदर से पार्टी विधायक आदिति सिंह (Congress MLA Aditi Singh) की सदस्यता खत्म करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के सामने एक याचिका दी है। यह याचिका उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987 के तहत दी गई है। आदिति सिंह ने पार्टी व्हिप के खिलाफ जाकर 2 अक्टूबर से आहूत किए गए तीन दिवसीय विशेष सत्र में हिस्सा लिया था, जबकि पार्टी हाईकमान ने इस विशेष सत्र में हिस्सा न लेने के लिए कहा था।


शादी के बाद कार्रवाई

आपको बता दें कि हाल ही में अदिति सिंह की शादी पंजाब के विधायक अंगद सिंह (Aditi Singh Married Angad Singh) के साथ हुई है। शादी के फौरन बाद यह कार्यवाही की गई है। हालांकि कांग्रेस ने अदिति सिंह (Aditi Singh) को कारण बताओ नोटिस दिया था और उसके बाद रिमाइंडर भी भेजा। हालांकि इसपर विधायक अदिति सिंह का कहना था कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला। इसके बावजूद उनका कोई जवाब नहीं आया। वहीं इससे पहले कांग्रेस विधायक राकेश सिंह और एमएलसी दिनेश सिंह के खिलाफ भी याचिका लंबित है। इनके खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।


कांग्रेस पर लग रहे थे आरोप

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी (UP Congress s Committee) की अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर सूबे के 10 वरिष्ठ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया था। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी से निकाले गए नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि अनुशासनहीनता के मामले में रायबरेली की विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) के खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं हुई। आरोप लगाते हुए था कहा कि अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई न करना कांग्रेस का दोहरा चरित्र है और अदिति सिंह (Aditi Singh) के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रदेश कांग्रेस में हिम्मत भी नहीं है। जानकार अदिति सिंह के खिलाफ कांग्रेस की कार्रवाई को इससे भी जोड़कर देख रहे हैं।


शादी के बाद भी रायबरेली में राजनीति

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (Raebareli MLA Aditi Singh) और पंजाब के नवांशहर के विधायक अंगद सिंह 21 नवंबर को विवाह बंधन में बंधे थे। विधायक जोड़े ने दिल्ली के जोरबा होटल में सात फेरे लिए थे, समारोह में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था। इस शादी में कांग्रेस, भाजपा के अलावा अन्य दलों के नेता शामिल हुए थे। वहीं शादी के बाद के राजनीतिक भविष्य पर अदिति सिंह (Aditi Singh) ने कहा है कि वह शादी के बाद भी राजनीतिक तौर पर रायबरेली में सक्रिय रहेंगी, रायबरेली मेरा घर और मेरी पहचान दोनों है। इसलिए रायबरेली और यूपी छोड़ने का सवाल ही नहीं पैदा होता।

Congress
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned