SSC पेपर लीक प्रोटेस्ट लखनऊ में भी शुरू, कांग्रेस-AAP ने दिया समर्थन

दिल्ली में चल रहा कर्मचारी चयन आयोग (SSC) परीक्षा घोटाला का विरोध राजधानी लखनऊ तक पहुंच गया है।

March, 0507:28 PM

लखनऊ. दिल्ली में चल रहा कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा घोटाला का विरोध राजधानी लखनऊ तक पहुंच गया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के छात्रों द्वारा लखनऊ के हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क पर गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया गया। इसके अलावा  प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया गया। इस प्रदर्शन को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का भी समर्थन मिला है।

छात्रों का नेतृत्व कर रहे  प्रिन्स पाण्डेय,  सनी केसरवानी, शिखर सिंह, अश्विन दुबे ने बताया कि जब तक दिल्ली में छात्रों द्वारा आन्दोलन किया जायेगा हम लेाग आन्दोलनरत रहेंगे। हमारी मांग है कि इस घोटाले की सीबीआई जांच का आश्वासन नहीं क्रियान्वयन कराया जाये। मंत्रालय लिखित में सीबीआई जांच का आदेश करे तथा सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में तय समयसीमा में हो। कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन को तत्काल हटाया जाये ताकि जांच प्रभावित न हो सके। परीक्षा कराने वाली एजेंसी को बदला जाये। नेतृत्व कर रहे छात्रों ने बताया कि जिस सरकार से दो करोड़ प्रतिवर्ष नौकरी की उम्मीद थी उस सरकार की देखरेख में कर्मचारी चयन आयोग का इतना बड़ा घोटाला सरकार के छात्रों एवं नौजवानों के प्रति निष्ठा पर बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह है।

जानें क्या है कांग्रेस का स्टैंड

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) में पेपर लीक घोटाला मामले में आज लखनऊ के जीपीओ पार्क हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर छात्रों द्वारा किये जा रहे आन्दोलन को कांग्रेस पार्टी ने अपना समर्थन दिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से उक्त आन्दोनल को समर्थन देने के लिए धरने में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने सम्मिलित होकर छात्रों के इस आन्दोलन को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया तथा कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के निर्देश पर छात्रों, नौजवानों के इस आन्दोलन को कांग्रेस पार्टी सड़क से सदन तक ले जायेगी और छात्रों के हितों के लिए संघर्ष करेगी।

AAP ने भी किया सपोर्ट

आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जीपीओ पर धरना दे रहे एस एस सी छात्रों से मिला। पार्टी के एजूकेशन रिफार्म्स कमेटी के अध्यक्ष घनश्याम श्रीवा़स्तव ने बताया कि एसएससी छात्रों की पीड़ा मर्माहत करने वाली है, छात्र अपना घर परिवार छोड़कर शहर में किराये के मकान में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं, कोचिंग की फीस जमा करते हैं । प्रदर्शन में शामिल एक छात्र हरिओम ने भावुक हो कर बताया कि केवल एसएससी परीक्षा पास करने के लिये मैं लखनऊ में रह कर पढाई कर रहा हूं, यहां का प्रदूषित पानी पीने से मेरे दोनों किडनी में स्टोन हो गया है, मैं दिन रात इसी कोशिश में लगा रहता हूं कि अपनी कमियां दूर करूं, लेकिन अब समझ में आया कि इससे कुछ नहीं होगा, कमी सरकार के सिस्टम में है । परीक्षा आयोजक संस्था ही भ्रष्ट हैं। आम आदमी पार्टी की तरफ से घनश्याम श्रीवास्तव ने मांग की कि एसएससी की परीक्षा में पेपर लीक कांड की निष्पक्ष सीबीआई जांच हो।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned