scriptCongress attacked on BJP over Supreme Court comment Nupur Sharma | नूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिए | Patrika News

नूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिए

उत्तर प्रदेश के प्रभारी और कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि, नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट का कमेन्ट एक प्रकार से पूरी सरकार पर सवालिया निशान है। इस मामले पर खुद भाजपा सरकार को माफी मांगनी चाहिए।

 

 

लखनऊ

Updated: July 01, 2022 08:44:17 pm

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा की गई टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि, न्यायालय ने उचित रूप से भाजपा प्रवक्ता को देश में भावनाओं को भड़काने के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जिसके लिए नूपुर शर्मा पूरे राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय ने तथाकथित रुप से यह भी टिप्पणी की है कि, उनके द्वारा दिया गया भड़काऊ बयान ‘उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ के लिए जिम्मेदार है। न्यायालय की पीठ द्वारा उन्हें उनके दंभी, हठी व्यवहार वाले तथा उनके बेपरवाह प्रकृति के माफीनामे के लिए भी चिन्हित किया। गौर करने योग्य बात यह है कि सर्वोच्च न्यायालय ने उनके अधिवक्ता को पूछा कि क्या उनको खतरा है, अथवा उन्होंने पूरे राष्ट्र को खतरे में डाल दिया है? कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट की इस बात से सहमत है और हमारी मांग है की इस मामले पर खुद भाजपा सरकार को माफ़ी मांगनी चाहिए। क्योंकि भाजपा ध्रुवीकरण और राजनीति के लिए ऐसा अक्सर करती रहती है।
File Photo of Nupur Sharma
File Photo of Nupur Sharma
न्यायालय ने पुलिस अधिकारियों द्वारा भाजपा प्रवक्ता के साथ किए जा रहे विशेष व्यवहार को भी उजागर किया और पूछा कि क्या उनके लिए रेड कार्पेट बिछाया जा रहा है? सर्वोच्च न्यायालय की ये टिप्पणी सारे देश की भावनाओं को प्रतिबिंबित करती है, जिस से सत्तारूढ़ दल को अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार को आईना दिखाते हुए इसकी कार्रवाई की मौलिक कुरूपता को उजागर किया है। यह किसी से छिपा हुआ नहीं है कि भाजपा सांप्रदायिक भावनाएं भड़काकर राजनीतिक लाभ प्राप्त करना चाहती है। आज सर्वोच्च न्यायालय ने उन सभी लोगों के संकल्प को सुदृढ़ किया है जो इन विनाशकारी, विभाजनकारी विचारधाराओं के विरुद्ध लड़ रहे हैं।
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ऐसी ध्रुवीकरण में संलिप्त राष्ट्रविरोधी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करती रहेगी, जो कि राजनीतिक लाभ के लिए राष्ट्र को अराजकता के अंधेरे में झोंकना चाहते हैं और सभी भारतीय नागरिकों को इनके विकृत कारनामों के परिणामों को भुगतने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाElectricity Amendment Bill: बिजली संशोधन विधेयक आज लोकसभा में हो सकता है पेश, पावर सेक्टर के कर्मचारियों के बाद CM मान ने भी किया विरोधबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेCongress: अध्यक्ष बनने के लिए राहुल ने अब तक नहीं की ‘हां’, क्या गहलोत पर दांव खेलेगी कांग्रेस?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.