कांग्रेस की दूसरी कैंडीडेट लिस्ट में इन नेताओं के नाम फाइनल, बड़ा ऐलान जल्द!

Congress Candidate List: इन छह बड़ी सीटों पर ये नेता हो सकते हैं प्रत्याशी...

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस ने (Congress Candidate List) कई सीटों पर हाईकमान को सिर्फ एक नाम का पैनल भेजा है। इनमें इटावा, सुल्तानपुर, मुरादाबाद, बरेली और वाराणसी सीट भी शामिल हैं। दरअसल कांग्रेस को अपने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के लिए मुरादाबाद सीट सबसे मुफीद लग रही है। मुरादाबाद की सीट साल 2009 में भी कांग्रेस के पास थी। उस समय पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन यहां से जीते थे।


मुरादाबाद से लड़ेंगे राज बब्बर

इन सीटों में कांग्रेस के मुरादाबाद से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह, इटावा से अशोक सिंह, सुल्तानपुर से संजय सिंह और बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन का टिकट भी तय है। वहीं वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस से एक बार फिर पूर्व विधायक अजय राय ही ताल ठोकेंगे।


यहां से भेजा गया इनका नाम

आपको बता दें कि इटावा सुरक्षित सीट से भी सिर्फ एक नाम कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह का भेजा गया है। उनकी पैरवी हाल ही में कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय का नया मीडिया सेंटर का निर्माण कराने वाले राजधानी के एक बड़े घराने ने की थी। पैनल में सिंगल नाम वाली लोकसभा सीटों में इलाहाबाद भी शामिल है। यहां से पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री को लड़ाया जाएगा।


पैनल इनमें से तय करेगा प्रत्याशी

इसी तरह से सीतापुर से पैनल में 3 नाम भेजे गए हैं। लेकिन हाल ही में पार्टी में शामिल हुई कैसर जहां को यहां से टिकट मिलने की ज्यादा संभावना है। सूत्रों के मुताबिक राजसभा सांसद पीएल पुनिया बाराबंकी से अपने बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिलवाना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस हाईकमान पीएल पुनिया को ही लड़ाना चाहती है। वहीं प्रतापगढ़ से पूर्व एमपी रत्ना सिंह का अकेला नाम भेजा गया है। मिर्जापुर से भी सिर्फ पूर्व विधायक ललितेश त्रिपाठी का नाम हाईकमान को भेजा गया है। इसके अलावा गौतम बुध नगर सीट से कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार सिंह समेत दो नाम पैनल में भेजे गए हैं।

 

इनके टिकट लगभग फाइनल

राज बब्बर- मुरादाबाद

सुल्तानपुर- संजय सिंह

बाराबंकी- पीएल पुनिया/तनुज पुनिया

सीतापुर- कैसर जहां

इटावा- अशोक सिंह

बरेली- प्रवीण सिंह ऐरन

प्रतापगढ़- रत्ना सिंह

मिर्जापुर- ललितेश त्रिपाठी

 

Congress
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned