#UP Budget 2020 :वर्तमान बजट पिछले बजटों की फोटोकाॅपी, सिर्फ पहला पन्ना बदला है : दीपक सिंह

बजट में युवाओं के लिये रोजगार के नये अवसर सृजित करने के कोई प्रावधान नहीं किए गए हैं।

By: Ritesh Singh

Published: 18 Feb 2020, 04:36 PM IST

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश काँग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान बजट पिछले बजटों की फोटोकाॅपी है सिर्फ पहला पन्ना बदला है अन्दर सब वही है सरकार अभी तक एक भी कदम आगे नहीं बढ़ी है। हमें उम्मीद नहीं है कि इस बजट से किसानों के जीवन में कोई बदलाव आएगा। गरीब के परिवार में कोई खुशहाली आएगी उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं के लिये रोजगार के नये अवसर सृजित करने के कोई प्रावधान नहीं किए गए हैं।
आई0पी0सी0 की 500 से अधिक धाराओं में मुकदमें दर्ज हुए हैं जिनमें सिर्फ 06 धाराओं में अपराध कम हुए हैं, 494 में अपराध बढ़े हैं। स्वावलम्बी बनाने की बात तो की गई है मगर सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि रोजगार नहीं देंगे। विद्युतीकरण के नाम पर सरकार कोरा झूठ बोल रही है, पूर्व में ही राजीव गाँधी विद्युतीकरण योजना के अन्तर्गत प्रदेश के 90 फीसदी से अधिक गाँव लाभान्वित हो चुके थे वर्तमान भाजपा सरकार सिर्फ नाम बदल कर अपने बोर्ड लगा रहे हैं और उपभोक्ताओं से बिल वसूल रहे हैं।

दीपक सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने की बात की थी लेकिन किसानों की आय घट गई। महिला सुरक्षा की बात की थी और महिलाएं देश में यूपी में सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। प्रदेश में रिक्त पदों पर भर्ती का वायदा हो चाहे सड़कों को गड्डा मुक्ति की बात हो आज प्रदेश भर की सड़कें गड्ढा युक्त हो गईं। गड्डा मुक्ति के नाम पर भारी भ्रष्टाचार हुआ, बेरोजगारी बढ़ गई, विकास दर घट गई। मुख्यमंत्री ने साल में 90 दिन सदन चलाने की बात की थी लेकिन लगता है पूरा कार्यकाल बीत जाने के बाद भी 90 दिन पता नहीं चला पाएंगे।

2020 budget budget 2020 Budget 2020 Income Tax Budget 2020 India
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned