बेरोजगारी और ट्रेफिक चालान के अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस ने खूब छकाया यूपी पुलिस को

बेरोजगारी और ट्रेफिक चालान के अत्याचार  के खिलाफ  कांग्रेस ने खूब छकाया यूपी पुलिस को
congress jamed Lucknow in protest against traffic chalans, berojgari

Anil Ankur | Updated: 23 Sep 2019, 08:36:25 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

घंटों जाम रहा हजरतगंज से लेकर चारबाग तक

लखनऊ . ‘रोजगार नहीं तो सरकार नहीं’, के मुद्दे को लेकर युवा कांग्रेस द्वारा पूर्व घोषित मुख्यमंत्री आवास का घेराव आन्दोलन के तहत आज राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. के नेतृत्व में अपरान्ह युवा कांग्रेस मुख्यालय में एक भारी संख्या में युवा इंकाइयों द्वारा मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए जाते समय लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर भारी पुलिस बल द्वारा बैरीकेडिंग लगाकर रोकने का प्रयास किया गया जहां युवा कांग्रेसजनों एवं पुलिस में झड़प हुई जिसके उपरान्त सभी युवा कांग्रेसजन सड़क पर बैठ गये जहां से पुलिस द्वारा जबर्दस्ती बलपूर्वक गिरफ्तार कर इको गार्डेन ले जाया गया जहां से देर सायं रिहा किया गया।

इस दौरान तमाम युवाओं को गंभीर चोटें भी आयीं। गिरफ्तार होने वालों में पूर्व एम0एल0सी0 श्री नसीब पठान, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 मनीश चैधरी, युवा कांग्रेस के मध्य जोन के अध्यक्ष दीपांकर सिंह, पश्चिमी जोन के अध्यक्ष ओमवीर यादव आदि शामिल रहे।


यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 युवा कांग्रेस मध्य जोन के महामंत्री सोमेश सिंह चैहान ने बताया कि प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि जबसे प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी है तब से आज तक एक भी परीक्षा सकुशल नहीं करा पायी है सभी परीक्षाएं पेपर लीक और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयीं। प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। एक तरफ जहां युवाओं को रेाजगार और नौकरी नहीं मिल रही है वहीं दूसरी तरफ रोजगार खत्म किये जा रहे हैं। सरकारी नौकरियेां में छटनी की जा रही है जिससे दिनों दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।

उन्होने कहा कि मंहगाई चरम पर है। पेट्रोल, डीजल, सब्जी, प्याज सहित सभी वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होने कहा कि राजधानी लखनऊ अब असुरक्षित हो गया है दिन दहाड़े हत्याएं हो रही हैं। कैंट जैसे सुरक्षित क्षेत्र में युवा कांग्रेस के सदस्य दीपू वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी और हत्यारे भाग गये। महिलाओं के साथ बलात्कार, हत्या और लूट की घटनाएं आम हो गयी हैं। युवा कांग्रेस युवा नौजवानेां के साथ खड़ी है। राहुल गांधी और श्रीमती प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस युवाओं की लड़ाई लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned