scriptराफेल और नोटबंदी अभी तक के सबसे बड़े घोटाले: आनंद शर्मा | COngress leader anand sharma speaks on rafale deal | Patrika News

राफेल और नोटबंदी अभी तक के सबसे बड़े घोटाले: आनंद शर्मा

locationलखनऊPublished: Aug 31, 2018 06:04:35 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद आनंद शर्मा ने कहा है कि राफेल डील स्कैम और नोटबंदी देश के सबसे बड़े घोटाले हैं।

congress

राफेल और नोटबंदी अभी तक के सबसे बड़े घोटाले: आनंद शर्मा

लखनऊ. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद आनंद शर्मा ने कहा है कि राफेल डील स्कैम और नोटबंदी देश के सबसे बड़े घोटाले हैं। आने वक्त में जनता को इसका अंदाजा हो जाएगा। लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत में आनंद शर्मा बोले कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो राफेल पर राष्ट्रीय जांच कमीशन का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राफेल घोटाला अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार इस मामले को किसी भी तरह से जेपीसी के पास भेजने के लिए तैयार नहीं है।
राफेल और नोटबंदी के मुद्दे पर आयोजित की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस शर्मा ने ये भी कहा कि अगर इस मामले में सुप्रीम कोर्ट खुद संज्ञान लेता है तो अच्छी बात होगी.कांग्रेस नेता ने दावा किया कि 2019 में उनकी पार्टी की सरकार जब सत्ता में आएगी तो वह राफेल डील विवाद की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच कमिशन बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इस घोटाले की पूरी जांच करवाकर हम जिम्मेदारी तय करेंगे। कैसे 126 विमानों की डील को कम कर 36 विमानों की डील कर दिया जाता है और विमान बनाने का कॉन्ट्रेक्ट एचएएल के बजाए एक निजी कंपनी को दे दिया जाता है। इसके अलावा 600 करोड़ की डील1600 करोड़ की हो जाती है।
आनंद शर्मा के मुताबिक, एक ऐसी कंपनी को राफेल की डील दी जाती जिसे विमाने बनाने का बिल्कुल अनुभव नहीं है। ऐसा प्रधानमंत्री की मर्जी से ही हुआ है।बता दें कि कांग्रेस की ओर से राफेल डील के मुद्दे पर मोदी सरकार पर घोटाला करने का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि, बीजेपी लगातार इसे नकार रही है।वहीं नोटबंदी पर भी बोलते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट बताती है कि पीएम मोदी ने देश से झूठ बोला था। कुछ कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया।
2019 में सबसे बड़ा मुद्दा बनेगा राफेल

कांग्रेस ने राफेल को 2019 लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश भर में अभी इस मुद्दे को लेकर कई कांग्रेस नेताओं द्वारा कई प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएंगी। ‘बोफोर्स’ की तरह ‘राफेल’ भी चुनावी मुद्दा बनना तय लग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो