अमेठी दौरे पर राहुल, मंदिर जाएंगे और खिचड़ी खाएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी पहली बार अमेठी दौरे पर हैं।

By:

Published: 15 Jan 2018, 12:33 PM IST

लखनऊ. कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी पहली बार अमेठी दौरे पर हैं। सोमवार को वह सुबह राजधानी लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर , सांसद प्रमोद तिवारी आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।राहुल गांधी अमेठी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले तीसरे कांग्रेस अध्यक्ष हैं।

ये है शेड्यूल

राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से मोहनलालगंज होने हुए सलोन पहुंचेंग। इसके बाद जनसंपर्क करते हुए अमेठी कस्बे पहुंचेंगे। यहां कांग्रेसजनों द्वारा कई जगहों पर उनका स्वागत होगा। दौरे के दूसरे दिन वह मुसाफिरखाना में जनसंपर्क करते हुए गौरीगंज पहुंचेंगे। गौरीगंज में उनकी पदयात्रा का कार्यक्रम है। जगदीशपुर, मोहनगंज, रायबरेली-लखनऊ मार्ग से दिल्ली वापस होंगे। जगह-जगह पुष्प वर्षा के कार्यक्रम तय हैं। केवल गौरीगंज के लिए ही दो कुंतल फूलों का ऑर्डर दिया गया है।

अमेठी वासियों ने की भव्य तैयारी

राहलु गांधी अमेठी में रोड शो और पदयात्रा करेंगे। इस दौरान कई जगहों पर उनका सम्मान भी होगा ।
तकरीबन 10 कुंतल गुलाब के फूल राहुल गांधी पर बरसाए जाने के लिए ऑर्डर किए जा चुके हैं। इसके अलावा राहुल गांधी की पसंदीदा मिठाइयां भी बांटने की तैयारी चल रही है। लोकगीतों और लोकनर्तकों की टोलियों को भी प्रस्तुतियों के लिए तय कर लिया गया है। फिलहाल तय कार्यक्रम के मुताबिक रोड शो और पदयात्राओं से राहुल गांधी जनता से संपर्क करेंगे और कई जगहों पर सम्मान होगा।

जिला कांग्रेस कमिटी अमेठी के प्रवक्ता अनिल सिंह के मुताबिक, अमेठी से गांधी परिवार का ताल्लुक यहां लोगों को उत्साहित करने वाला है। राजीव गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद प्रधानमंत्री हुए थे जबकि अमेठी का प्रतिनिधित्व करते हुए सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष हुई थीं। उन्होंने पीएम की कुर्सी स्वीकार नहीं की, लेकिन अब राहुल गांधी यहां का प्रतिनिधित्व करते हुए अध्यक्ष हुए हैं और 2019 में वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

खिचड़ी भी खाएंगे राहुल

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इस दौरान खिचड़ी भी खाएंगे औऱ मंदिर भी जाएंगे। भले राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर आ रहे हों लेकिन वह संसदीय क्षेत्र के तहत रायबरेली में आने वाली जगहों पर भी जाएंगे। रायबरेली कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारी भी राहुल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी तरह से लखनऊ एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी की तरफ से पार्टी अध्यक्ष स्वागत होगा।

Congress
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned