script

सोनिया गांधी ने यूपी-बिहार बाढ़ को लेकर चिंता जताई, पीएम मोदी मदद की मांग की

locationलखनऊPublished: Sep 30, 2019 11:50:20 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress president) व रायबरेली (Raebareli) सांसद (MP) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने लगातार भारी बारिश (Heavy Rain) से बन रही बाढ़ जैसी स्थिति पर चिंता जाहिर की है

sonia gandhi

sonia gandhi

लखनऊ. कांग्रेस अध्यक्ष (Congress president) व रायबरेली (Raebareli) सांसद (MP) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने लगातार भारी बारिश (Heavy Rain) से बन रही बाढ़ जैसी स्थिति पर चिंता जाहिर की है। सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार (Central Government) से प्रभावित राज्यों की मदद करने का अनुरोध किया है। वहीं उन्होंने उम्मीद जताई कि संबंधित राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन उचित राहत और बचाव कार्य शुरू करेंगे।

सोनिया गांधी ने मदद की अपील करते हुए प्रशासन से मदद के साथ ही सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के पदाधिकारियों और उससे जुड़े संगठनों से इस मुश्किल भरे हालात में आम लोगों की मदद करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश व बिहार में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं। इस वजह से हजारों लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई है। नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की तीन टीमें वहां तैनात हैं। इसके अलावा राहत कार्य के लिए और भी टीमें आने की संभावना है। मौसम विभाग ने पटना में भारी बारिश की संभावना के बीच रेड अलर्ट जारी किया है। सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से जाम की स्थिति बन गई है। बीते दो दिनों में कई ट्रेन कैंसल की गई हैं और कई लेट हैं। शहर के कई हिस्सों में लोगों ने शिकायत की है कि बीते दो दिनों से उनके यहां बिजली नहीं है।

उत्तर प्रदेश का हाल

संगम नगरी प्रयागराज व लखनऊ में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जन जीवन को पूरी तरह बेहाल कर दिया है। बारिश की वजह से जहां लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक करीब 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो