scriptप्रोजेक्ट शक्ति के जरिए आम जनता तक पहुंचने का कांग्रेस का ये है प्लान | Congress spokesman hilal ahmad speaks on project shakti in UP | Patrika News

प्रोजेक्ट शक्ति के जरिए आम जनता तक पहुंचने का कांग्रेस का ये है प्लान

locationलखनऊPublished: Sep 21, 2018 03:06:01 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

प्रोजेक्ट शक्ति के जरिए आम जनता तक पहुंचने का कांग्रेस का ये है प्लान

kk

प्रोजेक्ट शक्ति के जरिए आम जनता तक पहुंचने का कांग्रेस का ये है प्लान

लखनऊ. यूपी में हाल ही में लॉन्च हुआ कांग्रेस का ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ चर्चा में है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डाॅ. हिलाल अहमद ने आज जारी बयान में कहा कि यह मिस्ड काल आधारित लोकप्रियता एवं संख्या बल का झूठा प्रदर्शन करने वाली नहीं बल्कि ठोस गुणवत्ता आधारित नेतृत्व-कार्यकर्ता संवाद की सच्ची योजना है। यह मोबाइल नम्बर का संख्या संकलन नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं को आवाज, अहमियत देने वाली योजना है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ता सम्बोधन में ‘‘अंतिम पंक्ति’’ पर बैठे कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की शक्ति और प्रोजेक्ट शक्ति को उन कार्यकर्ताओं की शक्ति तथा कांग्रेस के जनाधार को कार्यकर्ताओं का सम्बल देने वाली योजना बताया।

प्रदेश प्रवक्ता के मुताबिक, अपने मोबाइल से अपने मतदाता पहचान पत्र संख्या को प्रोजेक्ट शक्ति द्वारा प्रत्येक प्रदेश को निर्धारित व निश्चित मोबाइल नम्बर पर मैसेज कर कार्यकर्ता अपना नामांकन रजिस्टर्ड कर सकते हैं। मतदाता पहचान पत्र के सत्यापन के बाद जिसमें आपका नाम, बूथ संख्या, पता सहित सारा आंकड़ा प्रोजेक्ट शक्ति के डाटा आधार बेस में संग्रहीत और संकलित हो जायेगा। ‘‘प्रोजेक्ट शक्ति’’ प्रत्येक बूथ पर समर्पित कार्यकर्ताओं की पहचान करने, नये कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करने, नियुक्त कार्यकर्ताओं को शक्ति रखने, बूथ स्तरीय रखने, बूथ स्तरीय समस्याओं, उनके समाधान एवं मुद्दों की पहचान करने एवं मतदान के दिन बूथ पर मतदाता की पहुंच सुनिश्चित करने व बूथ प्रबंधन की योजना है।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रत्येक नये रजिस्ट्रेशन पर कार्यकर्ताओं को प्वाइन्ट और क्रेडिट मिलेगा। राज्य इकाई दैनिक स्तर पर इसे ट्रैक करेगी।
इस तरह से जोड़ेंगे कार्यकर्ता


कोई भी कार्यकर्ता अगर 50 नये सदस्यों को ब्लाक स्तर, 200 से अधिक सदस्यों को जनपद स्तर और 500 से अधिक सदस्यों को प्रदेश स्तर पर नामांकित करता है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उस कार्यकर्ता से दिल्ली में मिल उसके योगदान की सराहना कर स्वीकृति देंगे। प्रोजेक्ट शक्ति से प्राप्त आंकड़े प्रत्याशी का चुनाव करने, उसकी जीत की संभाव्यता तथा कार्यकर्ताओं में उसकी पकड़ परखने तथा जनसमर्थन को वोट में रूपान्तरित करने में मदद करेगी। कार्यकर्ताओं की आवाज को संगठन और संगठन के निर्देशों को कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने का काम करेगी। मतदाता, मुद्दा, कार्यकर्ता और नेतृत्व के बीच समझ और संवाद स्थापित करने वाली यह योजना कार्यकर्ताओं की आवाज एवं देश की जनता की पीड़ा की अभिव्यक्ति बन आगामी चुनावों में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो