scriptकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र – सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को चैपट कर रही है सरकार | Congress state president wrote a letter to the chief minister Micro, S | Patrika News

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र – सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को चैपट कर रही है सरकार

locationलखनऊPublished: Nov 10, 2019 05:31:26 pm

Submitted by:

Anil Ankur

सरकारी नीतियों से परेशान हैं व्यापारी, संज्ञान लें मुख्यमंत्री-अजय कुमार लल्लू

congress ajai kumar lallu

Nationalist Congress Party Newly appointed state president,Nationalist Congress Party Newly appointed state president,congress ajai kumar lallu

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की बदहाली पर पत्र लिखकर अवगत कराया और तत्काल प्रभाव से अनियमितताओं को दूर करने की मांग की है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि सूबे में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की हालत बहुत खराब है। सूबे के व्यापारी उद्योग धन्धों के परिचालन हेतु आवश्यक कोयला बाजार के दाम से अधिक मूल्य पर खरीदने पर मजबूर हैं। व्यापारियों को सही दाम पर कोयला न मिलने के कारण सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को करीब 2000 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ है। उन्होने मांग की है कि तत्काल प्रभाव से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय में कोयले के टेंडर में अनियमितताओं को तत्काल दूर किया जाए।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग से जुड़े लोगों का कारोबार खत्म होने के कगार पर है। 16 हजार ईंट भट्ठे बंद होने के करीब हैं। लगभग 40 हजार सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन सरकार व्यापारियों के हितों को लेकर लगातार असंवेदनशील बनी हुई है। उन्होने कहा कि सरकार की असंवेदनशीलता के चलते लाखों परिवारों की रोजी-रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। कांग्रेस पार्टी व्यापारियों के हितों के संरक्षण हेतु उनके साथ खड़ी है और सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने को तैयार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो