scriptकांग्रेस की रणनीति : यूपी में रैली की अपेक्षा रोड शो ज्यादा | Congress strategy in up for lok sabha election 2019 | Patrika News

कांग्रेस की रणनीति : यूपी में रैली की अपेक्षा रोड शो ज्यादा

locationलखनऊPublished: Mar 30, 2019 02:54:14 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने रैली की अपेक्षा रोड शो ज्यादा करने की रणनीति तैयार की है।

Congress strategy in up for lok sabha election 2019

कांग्रेस की रणनीति : रैली की अपेक्षा रोड शो ज्यादा

लखनऊ. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने रैली की अपेक्षा रोड शो ज्यादा करने की रणनीति तैयार की है। कांग्रेस के रणनीतिकारों का सुझाव रहा है कि रैली की अपेक्षा रोड शो करने में कम खर्चा आएगा और साथ ही जनता से सीधा संवाद करने का अवसर भी मिलेगा। इससे रैली की तैयारियों से पार्टी के सभी प्रत्याशियों का समय बचेगा, वह सीधे घर घर जाकर जनता को समय दे सकेंगे। साथ ही कांग्रेस ने बड़ी संख्या में रोड शो के साथ सीधे जनता से संवाद के लिए छोटे-छोटे कार्यक्रमों को करने का निर्णय लिया है।

पहले की तरह नहीं मिला चंदा

लोक सभा चुनाव में जनता के वोट के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रियंका गांधी के द्वारा जो रोड शो और कार्यक्रम किए जा रहे हैं, वह भी इसी रणनीति का एक हिस्सा है। सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा कि इस बार कांग्रेस को पहले की तरह उतना चंदा नहीं मिला कि वह बड़ी संख्या में रैलियां कर सकें। उम्मीदवारों को भी इस बार के लोकसभा चुनाव में अधिकांश पैसा खुद की ही खर्च करना पड़ रहा है।

कम खर्च में ज्यादा आउटपुट की योजना

कांग्रेस का कहना है कि उनके सभी कार्यकर्ताओं द्वारा कम खर्च में ज्यादा आउटपुट की योजना बनाकर कार्य किया जाए। कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा रोड शो कराए जाएंगे। इसके साथ ही उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश से प्रभावशाली लोगों से मिलने की भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है। राहुल गांधी की भी बड़ी संख्या में चुनिंदा स्थानों पर रैलियां कराई जाएगी। जिसकी घोषणा भी जल्दी हो सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो