कांग्रेस भी निकालेगी तिरंगा मार्च, सेवादल के कार्यकर्ता लेंगे हिस्सा

कांग्रेस भी निकालेगी तिरंगा मार्च, सेवादल के कार्यकर्ता लेंगे हिस्सा

Anil Ankur | Publish: Aug, 08 2019 08:00:30 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस भी निकालेगी तिरंगा मार्च, सेवादल के कार्यकर्ता लेंगे हिस्सा

लखनऊ. अगस्त क्रान्ति दिवस(09अगस्त) की 77वीं वर्षगांठ के ऐतिहासिक मौके पर कांग्रेस सेवादल मध्य जोन द्वारा 9 अगस्त 2019 को ‘‘तिरंगा मार्च’’ का आयोजन किया गया है। जिसके तहत प्रातः 11.15 बजे जीपीओ पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा से परिवर्तन चैक तक तिरंगा मार्च निकाला जायेगा। तिरंगा मार्च में सेवादल के स्वयंसेवकों सहित प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे।


यह जानकारी देते हुए कांग्रेस सेवादल के मध्य जोन के अध्यक्ष राजेश सिंह‘काली’ ने बताया कि तिरंगा मार्च जीपीओ पार्क स्थित गांधी जी की प्रतिमा से आरम्भ होकर परिवर्तन चौक तक जायेगा।

सुषमा स्वराज का जाना युग का अंत

कांगे्रस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पूर्व विदेश मन्त्री सुषमा स्वराज के निधन से एक ऐसे ‘‘युग का अन्त’’ हो गया है, जहांॅ व्यक्ति का व्यक्तित्व दलीय सीमाओं को लांॅघता है और सभी राजनैतिक दलों के लिये सम्माननीय हो जाता है - सुषमा स्वराज जी उसी व्यक्तित्व की स्वामिनी थी ।


भारत के संसदीय इतिहास की वह एक प्रखर वक्ता थी, जिसमें ओज तो होता था परन्तु संसदीय शब्दों का चयन मर्यादा लिये हुये मौजूद रहता था । उनके निधन से एक युग का पटाक्षेप हुआ है । मेरे उनसे व्यक्तिगत सम्बन्ध थे, उनके निधन से मैने अपना बहुत ही विष्वस्त शुभचिन्तक खो दिया है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned