scriptगुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान, अब यूपी में कांग्रेस भी करेगी गठबंधन, इन दलों से हो सकता है समझौता | Congress will alliance in uttar pradesh says ghulam nabi azad | Patrika News

गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान, अब यूपी में कांग्रेस भी करेगी गठबंधन, इन दलों से हो सकता है समझौता

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2019 03:03:45 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सपा-बसपा की तरह अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भी अन्य दलों संग मिलकर चुनाव लड़ेगी…

Congress will alliance in uttar pradesh

गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान, यूपी में कांग्रेस भी करेगी गठबंधन, इन दलों से हो सकता है समझौता

लखनऊ. सपा-बसपा की तरह अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भी गठबंधन करेगी। बुधवार को राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यूपी में कांग्रेस छोटे-छोटे दलों से गठबंधन करने जा रही है। जरूरत पड़ी तो पार्टी कुछ सीटें भी छोड़ने को तैयार है। गौरतलब है कि सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों चुनाव लड़ने की बात कही थी।
गुलाम नबी आजाद ने जीत का दावा करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपना दम दिखाएगी। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी छोटे-छोटे दलों से गठबंधन करेगी। इसके लिए उनकी पार्टी जरूरत पड़ने पर सहयोगियों के लिए कुछ सीटें भी छोड़ने को तैयार है। माना जा रहा है कांग्रेस पार्टी शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और डॉ. अय्यूब की पीस पार्टी समेत अन्य दलों से गठबंधन कर सकती है।
लखनऊ में कांग्रेसियों की हुई बैठक
लखनऊ में कांग्रेस मुख्यालय पर गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने जिला अध्यक्षों संग अहम बैठक की। सूत्रों की मानें तो बैठक में चुनावी तैयारियां तेज करने की रणनीति पर चर्चा हुई। साथ ही यूपी में राहुल गांधी की रैलियों की रूपरेखा भी तैयार की गई।
शिवपाल यादव कांग्रेस से कर सकते हैं गठबंधन
शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन कर सकती है। हालांकि, अभी कोई औपचारिक घोषणा तो नहीं हुई है, लेकिन दोनों दलों के रुख से स्पष्ट है कि वह साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार हैं। बीते दिनों शिवपाल यादव ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के अलावा वह किसी भी सेक्युलर पार्टी के साथ समझौते को तैयार हैं। कहा था कि कांग्रेस से भी बात चल रही है। सम्मानजनक सीटें पर मिलने पर वह कांग्रेस से गठबंधन कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो