scriptखरीद लिये बसपा के सारे वोट, इसलिए अमेठी में चुनाव हारे राहुल गांधी, भाई की हार पर प्रियंका गांधी के सामने आई हैरान करने वाली वजहें | Congress workers reason to Priyanka Gandhi behind Rahul Gandhi defeat | Patrika News

खरीद लिये बसपा के सारे वोट, इसलिए अमेठी में चुनाव हारे राहुल गांधी, भाई की हार पर प्रियंका गांधी के सामने आई हैरान करने वाली वजहें

locationलखनऊPublished: Aug 28, 2019 12:16:36 pm

– राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) हारने पर हुआ बड़ा खुलासा
– कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से कहा- केंद्र और राज्य में सरकार का बीजेपी को मिला फायदा
– कार्यकर्ताओं का आरोप- बीजेपी (BJP) ने खरीद लिये बसपा (BSP) के सारे वोट
– अमेठी (Amethi) में पुलिस हिरासत में मृत युवक के परिवार से मिलने पहुंचीं थीं प्रियंका गाधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)

खरीद लिये बसपा के सारे वोट, इसलिए अमेठी में चुनाव हारे राहुल गांधी, भाई की हार पर प्रियंका गांधी के सामने आई हैरान करने वाली वजहें

खरीद लिये बसपा के सारे वोट, इसलिए अमेठी में चुनाव हारे राहुल गांधी, भाई की हार पर प्रियंका गांधी के सामने आई हैरान करने वाली वजहें

अमेठी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress Mahasachiv Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार को रायबरेली (Raebareli) दौरे के बाद अचानक अमेठी (Amethi) पहुंचीं। अमेठी जिले के भिखारीपुर गांव थाना शिवरतन गंज पहुंचकर उन्होंने पुलिस हिरासत में मृत राम अवतार चौधरी के पिता राम अभिलाख, माता राम पति सहित परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को अपने बीच पाकर पीड़ित परिवार की महिलाएं उनके गले लगकर रोने लगी। इस दौरान प्रियंका ने इस मामले में दर्ज FIR पर सवाल उठाये। पार्टी के नेता और प्रदेश में नेता सदन अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने इस मौके पर अधिकारियों से कहा कि अगर इस मामले में दोषियों पर सही कार्रवाई नहीं हुई, तो कांग्रेसी चौकी का घेराव करेंगे। वहीं अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी की हार को लेकर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इस दौरान कार्यकर्ताओं के कुछ खुलासे सुनकर प्रियंका गांधी भी हैरान रह गईं।

प्रियंका गांधी का भाजपा पर निशाना

वहीं परिवार से मिलने के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार में उत्तर प्रदेश में अराजकता फैली है। पुलिस आम जनता के साथ मार-पीट कर रही है, पुलिस की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने चार दिन बाद मृतक के बारे में पिता को बताया, पुलिस ने 302 धारा भी नहीं लगाई। बुजुर्ग मां-बाप हैं, छोटे छोटे बच्चे हैं, अब इनका क्या होगा, ये बहुत गरीब हैं, परिवार अकेला हो गया, जिस अधिकारी ने ऐसा किया है, उसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। आपको बता दें कि 25 अगस्त को पुलिस हिरासत में आरोपी रामअवतार चौधरी की अमेठी जिले की इंहौना चौकी में मौत हो गई थी। इस मामले में अमेठी की पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने चौकी प्रभारी इंहौना और थाना अध्यक्ष शिवरतन गंज को निलंबित करते हुए गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करा दिया है।

कार्यकर्ताओं ने राहुल की हार पर किया हैरान करने वाला खुलासा

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भुएमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर अमेठी में भाई राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की हार की वजह जानी। उन्होंने पदाधिकारियों से एक-एक करके हार के कारण पूछे, वहीं अमेठी में पार्टी को नए सिरे से मजबूत करने को लेकर सलाह-मशविरा किया। पदाधिकारियों ने यह कहते हुए प्रियंका (Priyanka Vadra) को अचरज में डाल दिया कि पार्टी के ही कुछ लोगों ने मेहनत नहीं की। बीजेपी वाले हम पर हावी रहे। केंद्र और राज्य सरकार में सरकार होने की वजह से बीजेपी को फायदा मिला। खूब पैसा चला। इसलिए हम चुनाव हार गये। प्रियंका ने पदाधिकारियों को साहस बंधाया और कहा कि आप सब संगठन को मजबूत करें अमेठी में हम फिर भारी मतों से चुनाव जीतेंगे।

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

अमेठी (Amethi) से आए पदाधिकारियों ने प्रियंका (Priyanka) को बताया कि राहुल भइया को चार लाख 13 हजार वोट मिले। हमने चुनाव में भरपूर मेहनत की। उन्होंने बताया कि बसपा प्रत्याशी (BSP Candidate) चुनाव मैदान में नहीं था। बीजेपी (BJP) ने बसपा (BSP) के वोट खरीद लिए। हम जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करेंगे और फिर राहुल भइया को चुनाव जिताएंगे। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने भाई राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की हार की वजह जानने के लिए अमेठी से आठ कांग्रेस पदाधिकारियों को भुएमऊ गेस्ट बुलाया था। गौरीगंज विधानसभा अध्यक्ष हनुमंत विश्वकर्मा, अमेठी विधानसभा अध्यक्ष भोला वर्मा, मुसाफिरखाना ब्लॉक अध्यक्ष विकास यादव की अगुवाई में आठ पदाधिकारी पहुंचे।

अखिलेश सिंह के परिवार से मिलीं प्रियंका गांधी

अमेठी (Amethi) से पहले रायबरेली (Raebareli) पहुंची प्रियंका गांधी ने दिवंगत विधायक अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) के परिजनों से उन्होंने मुलाकात की। अखिलेश सिंह पांच बार रायबरेली की सदर सीट से विधायक रहे थे। प्रियंका वाड्रा ने पूर्व विधायक स्वर्गीय अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह (Congress MLA Aditi Singh) से मुलाकात की और परिवार के साथ दुःख की घड़ी में ढांढस बंधाया। प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) ने पूर्व विधायक अखिलेश सिंह की पत्नी वैशाली सिंह (Vaishali Singh), उनकी दूसरी बेटी दिव्यांशी सिंह (Divyanshi Singh) से मिलकर भी दुख बांटा और कहा कि हम सब आपके साथ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो