जेल जा सकते हैं यूपी विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसी

जेल जा सकते हैं यूपी विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसी

Hariom Dwivedi | Updated: 18 Sep 2017, 11:53:31 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

विधानसभा के सामने सुरक्षा-व्यवस्था से घंटों खिलवाड़ करते रहे कांग्रेसी, पुलिस को भनक तक नहीं लगी !

लखनऊ. रविवार को विधानसभा भवन के सामने डीजल-पेट्रोल बेचने के मामले में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जेल हो सकती है। विधानसभा के सामने कांग्रेसियों ने जिस तरह से कानून की धज्जियां उड़ाई, उन्हें जेल तक हो सकती है। एसएसपी दीपक कुमार ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी कि विधानसभा भवन के सामने कांग्रेसी खुले में कैसे तेल बेचते रहे और वह कहां से पेट्रोल लेकर विधानसभा भवन के सामने पहुंचे।

कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी जन्मदिन को विरोध दिवस के तौर पर मनाया। इस दौरान उन्होंने नियम-कानून को धता बताते हुए खुले में पेट्रोल बेचा, वह भी विधानसभा के सामने। नियम तो यह है कि पेट्रोल पंपों के अलावा कोई भी व्यक्ति खुले में डीजल व पेट्रोल नहीं बेच सकता। सुरक्षा के लिहाज से पेट्रोल पंप भी बोतल में डीजल-पेट्रोल नहीं बेचा जा सकता है। लेकिन लखनऊ में कांग्रेसियों ने ठेले पर बोतलों में भरकर घंटों सस्ता पेट्रोल बेचा। जो कि विधानभवन के साथ-साथ प्रदर्शनकारियों और आसपास से गुजरने वालों के लिए खतरनाक हो सकता था।

पुलिस की कार्यशैली पर भी उठे सवाल
शहर में धारा 144 लगी है। यूपी विधानसभा हाई अलर्ट मोड पर है। लेकिन पुलिस-प्रशासन सुस्त मोड में है। रविवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ता विधानसभा के सामने खुले में सस्ता डीजल-पेट्रोल बेचते रहे। लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को प्रदर्शन की भनक तक नहीं लगी। शहर में धारा 144 लगी होने के बावजूद कांग्रेसी कार्यकर्ता करीब 50 लीटर से अधिक तेल लेकर न सिर्फ विधानसभा के सामने पहुंचे, बल्कि ठेले पर घंटों खुले में तेल बेचते रहे। यह भी तब है, जब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा भवन की सुरक्षा हाई अलर्ट मोड पर करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में पुलिस-प्रशासन की सक्रियता पर सवाल उठना लाजिमी है।

इसलिए प्रदर्शन कर रहे थे कांग्रेसी
डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में रविवार को कांग्रेसियों ने विधानभवन के सामने लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 110 फीट ऊंचे कटआउट के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के सामने करीब 30 लीटर पेट्रोल और 20 लीटर डीजल बेचा। कांग्रेस के प्रदेश सचिव शैलेंद्र तिवारी ने कहा कि पूरी दुनिया में सबसे महंगा डीजल-पेट्रोल भारत में ही बिक रहा है। महंगाई आसमान को छू रही है। जनता परेशान है।

पूरे प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन आज
पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में जिला केंद्रों पर प्रदर्शन करेगी। यह प्रदर्शन पार्टी के जिला और शहर अध्यक्षों का अगुआई में होगा। कांग्रेसी कार्यकर्ता तेल-गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने जिला व शहर प्रभारियों से प्रदर्शन की रिपोर्ट देने को कहा है।

Congressmen sell diesel petrol
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned