script2001 तक के संविदा कर्मी होंगे नियमित, तैयार हो रही है सूची | contract workers up to 2001 appoint as Regular employee | Patrika News

2001 तक के संविदा कर्मी होंगे नियमित, तैयार हो रही है सूची

locationलखनऊPublished: Jul 10, 2018 08:43:37 am

उत्तर प्रदेश सरकार संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है।

lucknow

2001 तक के संविदा कर्मी होंगे नियमित, तैयार हो रही है सूची

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। 2001 तक के संविदा कर्मियों को नियमित किया जाएगा। वर्षों से संविदा पर नौकरी करने वाले ड्राइवरों व कंडक्टरों को नियमित करने की तैयारी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही है। परिवहन निगम प्रशासन ऐसे संविदा कर्मियों की सूची तैयार कर रहा है जो 2001 के पहले संविदा पर भर्ती हुए थे। इनकी सूची आगामी परिवहन निगम की निदेशक मंडल की बोर्ड बैठक में रख कर नियमित बैठक की मंजूरी ली जाएगी। इस संबंध में निगम मुख्यालय के कार्मिक अनुभाग में प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – कॉलेज के चपरासी से कम थी राजनाथ की पेंशन, ऐसे बनाया अपना करियर

परिवहन निगम मुख्यालय से ऐसे संविदा कर्मियों की सूची प्रदेश भरके डीपो से मांगी गई जो जिनकी भर्ती दिसंबर 2001 तक संविदा के पद पर हुई है। इससे कर्मियों की संख्या अभी तय नहीं है। इसके अलावा प्रस्ताव में रोडवेज यूनियन की ओर से वर्तमान में संविदा कर्मियों का पारिश्रमिक में बढ़ोतरी का प्रस्ताव है। वर्तमान में संविदा कर्मियों को दिए जा रहे ₹17000 वेतन के बाद दूसरे चरण में ₹14000 फिक्स वेतन दिए जाने की तैयारी है। इस संबंध में कुछ शर्तें हैं जिन्हें संविदा कर्मियों को पूरी करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें – सीएम योगी ने शुरु की नई पहल, दो सौ पेड़ लगाने वाले श्रमिकों को मिलेंगे 46 हजार रुपये

रोडवेज बस कर्मी वर्दी में नजर आएंगे

रोडवेज बस के ड्राइवर कंडक्टर जल्द ही वर्दी में नजर आएंगे। परिवहन निगम प्रशासन चालक हैं। हर कर्मी अपने हिसाब से वर्दी बनवाएगा। इसके लिये वर्ष में एक बार वर्दी भत्ता मिलेगा। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। वर्दी पर कितने रुपए का खर्च आएगा इस का बजट तैयार करके बोर्ड में रखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो