बेटा कम नंबर पाया तो बौखलाए ठेकेदार ने शिक्षक को बंधक बना पीटा

बेटा कम नंबर पाया तो बौखलाए ठेकेदार ने शिक्षक को बंधक बना पीटा

| Publish: Oct, 31 2018 02:13:37 PM (IST) | Updated: Oct, 31 2018 02:13:38 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पीडि़त टीचर ने दर्ज कराया एफआईआर।

 

लखनऊ. प्री-बोर्ड में बेटे का नंबर कम आया गया तो ठेकेदार ने ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक को बंधक बना बेरहमी से पीटा। मामला राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र का है। यहां हाईस्कूल के प्री-बोर्ड में बेटे के नंबर कम आने से बौखलाए ठेकेदार राकेश उपाध्याय ने उसके ट्यूटर प्रशांत शर्मा को बंधक बनाकर पीटा और कनपटी से रिवॉल्वर सटाकर सोने की चेन व अंगूठी उतरवाई लिया।

ट्यूशन पढ़ाकर घर का खर्च चलाता है
चिनहट थाना के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने बताया कि प्रशांत शर्मा ने छोटा भरवारा निवासी ठेकेदार राकेश उपाध्याय पर बंधक बनाकर पीटने, रिवॉल्वर दिखाकर जान से मारने की धमकी, मोबाइल फोन, पर्स, एटीएम कार्ड छीनने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है।
प्रभारी निरीक्षक के बताया कि प्रशांत सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है और ट्यूशन पढ़ाकर घर का खर्च चलाता है। प्रशांत जयपुरिया कॉलेज में हाईस्कूल के छात्र देव उपाध्याय को इसी साल मई से ट्यूशन पढ़ा रहा है। प्रशांत के मुताबिक, वह सोमवार रात नौ बजे देव को ट्यूशन पढ़ाने उसके घर पहुंचा। राकेश ने उसे बंधक बना लिया और नंबर कम आने पर नाराजगी जताते हुए प्रशांत की डंडे से बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद कनपटी से रिवॉल्वर सटाकर जान से मारने की धमकी देते हुए लिखाया कि प्रशांत अच्छी तरह से ट्यूशन नहीं पढ़ा रहा था।

न लौटाने पर जान से मार देगा
राकेश ने चेन, अंगूठी के साथ पर्स, एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन आदि छीन लिए। धमकी दी कि अब तक की फीस के 32 हजार रुपये 24 घंटे में न लौटाने पर जान से मार देगा। बुरी तरह पिटाई के बाद प्रशांत किसी तरह घर पहुंचा और अपने छोटे भाई को लेकर विभूति खंड थाने पहुंचा।
वहां से चिनहट कोतवाली का रास्ता दिखा दिया गया। प्रशांत ने बताया कि चिनहट पुलिस ने तहरीर लेकर उसे अस्पताल भेजा। डॉक्टरी मुआयने के बाद एफआईआर दर्ज की। आरोपी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने पर प्रशांत ने एसएसपी के शिविर कार्यालय में गुहार लगाई।

पूरे परिवार को खत्म कराने की धमकी दी है

प्रशांत का कहना है कि राकेश उपाध्याय ने उसके मोबाइल से मंगलवार सुबह पिता के नंबर पर कॉल की। पुलिस से शिकायत पर धमकाते हुए फीस लौटाकर सामान ले जाने को कहा। प्रशांत ने बताया कि गोरखपुर के रहने वाले राकेश ने माफियाओं से संबंध बताकर पूरे परिवार को खत्म कराने की धमकी दी है। बताया कि राकेश उसे बेतहाशा पीटने के साथ कह रहा था कि आगे की पढ़ाई के लिए बेटे को विदेश भेजने का ख्वाब देखा था,लेकिन नंबर कम आने से उसके अरमानों पर पानी फिर गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned